बंगाल पंचायत चुनाव || सोमवार को पूर्ण पैमाने पर अभियान शुरू करेंगी ममता बनर्जी

कोलकाता (एएनआई)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी सोमवार को राज्य में 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव के लिए अपने पूर्ण पैमाने पर अभियान की शुरुआत करेंगी।
तय कार्यक्रम के मुताबिक, चुनाव के लिए पहला प्रचार अभियान 26 जून को उत्तर बंगाल के कूच बिहार से शुरू होगा। टीएमसी पार्टी के प्रचार अभियान की अधिक जानकारी को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। चुनाव 8 जुलाई को एक ही चरण में होगा और मतगणना 11 जुलाई को होगी।

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी क्योंकि इसे 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले एक लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जाएगा। चूंकि राज्य में पंचायत चुनावों से पहले और हिंसा के बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) कार्यकर्ताओं के दो समूहों के बीच छिटपुट हिंसा देखी गई।

राज्य चुनाव आयोग ने गुरुवार को पंचायत चुनावों के दौरान राज्य में केंद्रीय बलों की 800 कंपनियों को तैनात करने की मांग की। कलकत्ता उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार, हालांकि भाजपा का कहना है कि यह भी अपर्याप्त है।राज्य की पार्टियों के बीच एक-दूसरे पर आरोप लगाने का वाकयुद्ध छिड़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *