Bengal News : सोमवार को विधानसभा में होगी सर्वदलीय बैठक , भाजपा की मौजूदगी को लेकर भ्रम

Kolkata Desk : राज्य में सोमवार को विधानसभा में सर्वदलीय बैठक होने जा रही है, भाजपा की मौजूदगी को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। सर्वदलीय बैठक सोमवार को विधानसभा में दोपहर डेढ़ बजे होगी। बैठक में सत्तारूढ़ तृणमूल के प्रतिनिधिगण भाग लेंगे। भाजपा के प्रतिनिधिगण और आईएसएफ के एकमात्र विधायक नौशाद सिद्दीकी विपक्ष की ओर से होंगे। विधानसभा का सत्र दो जुलाई से शुरू होने जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि सर्वदलीय बैठक में भाजपा के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि पीएसी का अध्यक्ष कौन होगा। अगर भाजपा द्वारा लोक लेखा समिति (PAC) के अध्यक्ष पद के लिए नामित लोगों में से कोई अध्यक्ष बनता है तभी भाजपा प्रतिनिधि बैठक में मौजूद रहेंगे, और अगर किसी और को पीएसी अध्यक्ष बनाया जाता है तो भाजपा सर्वदलीय बैठक का बहिष्कार कर सकती है।

पीएसी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन वापस लेने की समय सीमा शुक्रवार को दोपहर तीन बजे तक थी। सूत्रों का कहना है कि पीएसी के अध्यक्ष की घोषणा आज विधानसभा अध्यक्ष विमान बंदोपाध्याय कर सकते हैं। अध्यक्ष का चुनाव देखने के बाद भाजपा खेमे के सर्वदलीय बैठक में शामिल होने का फैसला होने की संभावना है। विधानसभा सत्र की शुरुआत दो जुलाई को राज्यपाल जगदीप धनखड़ के भाषण से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *