बंगाल नगर पालिका भर्ती घोटाला || ईडी ने राज्य के खाद्य मंत्री के आवास पर मारा छापा

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने गुरुवार सुबह से ही पश्चिम बंगाल पश्चिम बंगाल में नगर पालिकाओं में करोड़ों रुपये के भर्ती घोटाले के सिलसिले में खाद्य आपूर्ति मंत्री रथिन घोष के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।सूत्रों ने कहा कि घोष का नाम इस मामले में पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में मध्यमग्राम नगर पालिका के अध्यक्ष रहने के दौरान उनकी संलिप्तता के संबंध में ईडी के अधिकारियों द्वारा हासिल किए गए आपत्तिजनक दस्तावेजों के बाद सामने आया है।

यह पता चला है कि घोष का नाम राज्य में विभिन्न नगर पालिकाओं द्वारा भर्ती परीक्षा प्रक्रिया आयोजित करने के लिए आउटसोर्स की गई एजेंसी एबीएस इन्फोज़ोन से ईडी के अधिकारियों द्वारा जब्त किए गए आपत्तिजनक दस्तावेजों के बाद सामने आया था, जो 2014 और 2018 के बीच मध्यमग्राम नगर पालिका में भर्ती प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं की ओर संकेत करता है।

एबीएस इन्फोज़ोन का स्वामित्व निजी प्रमोटर अयान सिल के पास है, जो पश्चिम बंगाल में स्कूल के बदले नौकरी के करोड़ों रुपये के मामले में कथित संलिप्तता के कारण पहले से ही न्यायिक हिरासत में है।

पश्चिम बंगाल में स्कूल नौकरी घोटाला मामले में इस साल मार्च में सिल के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाने के दौरान ईडी अधिकारियों को पहली बार करोड़ों रुपये के शहरी नागरिक निकायों के भर्ती मामले के बारे में सुराग मिले। पता चला है कि घोष के आवास के अलावा, ईडी के अधिकारी गुरुवार सुबह से उत्तर 24 परगना जिले में कमरहाटी नगर पालिका अध्यक्ष गोपाल साहा के आवास पर भी छापेमारी कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि ईडी के अधिकारी गुरुवार सुबह से कम से कम 10 स्थानों पर एक साथ छापेमारी और तलाशी अभियान चला रहे हैं। ईडी के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के नगरपालिका भर्ती मामले में अपनी जांच के दौरान एक मोटा अनुमान लगाया है कि 2014 और 2018 के बीच राज्य के विभिन्न शहरी नागरिक निकायों में कुछ वित्तीय विचारों के खिलाफ लगभग 1,500 व्यक्तियों को अवैध रूप से भर्ती किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *