मालदा: महानंदा नदी के पानी में बह गई सड़क व पुल, पंचायत अधिकारी और प्रशासन नहीं ले रहे सुध

मालदा। एक सप्ताह से अधिक समय से महानंदा नदी ने ओल्ड मालदा के चर लक्षीपुर गांव जाने वाली एकमात्र सड़क को ध्वस्त कर दिया है। पुलियां ढह गईं और कंक्रीट से बनी सड़क टूट गयी है इससे संचार प्रणाली लगभग कट गई। स्थानीय ग्रामीणों को पैदल आवाजाही में भी परेशानी उठानी पड़ रही है। ऐसे में ओल्ड मालदा ब्लॉक के मुचिया ग्राम पंचायत के चर लक्षीपुर के निवासियों ने एकजुट होकर सड़क की शीघ्र मरम्मत की मांग की है। उनका आरोप है कि एक सप्ताह पहले नदी के पानी के बहाव के कारण इलाके की कंक्रीट से बनी सड़कें और पुलिया ध्वस्त हो गई थीं।

अब धीरे-धीरे सड़क के कई हिस्से ध्वस्त होने से वाहनों का परिचालन बंद हो गया है। लोगों को जान जोखिम में डालकर चलना पड़ रहा है। संबंधित पंचायत अधिकारियों और प्रशासन को मामले की जानकारी दी गई लेकिन कोई आवश्यक कार्रवाई नहीं की गई। ज्ञात हो कि मुचिया ग्राम पंचायत के चर लक्ष्मीपुर गांव में सैकड़ों परिवार रहते हैं।

mld roadएक सप्ताह पहले लगातार बारिश के कारण महानंदा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा था और उसकी वजह से नदी के किनारे बनी कंक्रीट की सड़क टूट गई। आरोप है कि शाम के बाद ग्रामीण इस टूटी सड़क से गुजरने की हिम्मत नहीं करते। ग्रामीणों ने यह भी कहा कि किसी भी समय नदी के पानी के बहाव में सड़क का बाकी हिस्सा भी बह सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *