कोरोना पर शोध के लिए बंगाल के शख्स ने दान किया शरीर

कोलकाता। बंगाल में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोज हजारों की संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। वहीं बंगाल के एक शख्स ने अपना शरीर मानवता के लिए दान कर दिया। अब उसके शरीर पर कोरोना का शोध होगा। देश में ऐसा मामला पहली बार सामने आया है। देश में लगातार कोरोना वायरस पर शोध चल रहे हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक शरीर दान करने वाले शख्स का नाम निर्मल दास था। उसकी उम्र 89 साल की थी और वह न्यू टाउन इलाके का रहने वाला था। निर्मल दास एक कैंसर रोगी था जो अपनी मृत्यु से पहले कोरोना पॉजिटिव हो गया था।

शुक्रवार को उसने चिकित्सा अनुसंधान के लिए अपना शरीर दान कर दिया। अधिकारी ने बताया कि कहा कि निर्मलबाबू का पार्थिव शरीर शनिवार को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के फॉरेंसिक विभाग को दान कर दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 3805 नए मामले सामने आए हैं। ताजा मामलों के साथ राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 19,86,667 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग में बताया गया है कि कोलकात में सबसे अधिक 481 नए मामले सामने आए, इसके बाद उत्तर 24 परगना जिले में 438 ताजा मामले सामने आए। वहीं इस दौरान राज्य में 34 मौतें दर्ज हुई हैं। इसके बाद कुल मौतों का आंकड़ा 20,515 हो गया। कोरोना से उत्तर 24 परगना जिले में नौ और कोलकाता में आठ मौतें हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *