बंगाल : लॉकडाउन में होटल, रेस्टोरेंट और खुदरा दुकानदारों को मिली छूट, ममता ने की घोषणा

Kolkata Desk : प्रदेश में अब शाम 5 से 8 बजे तक खुलेंगे रहेंगे होटल और रेस्टोरेंट तथा खुदरा दुकानदारो को भी ममता ने दी छूट, साथ ही होटलों और रेस्तरां को ऑनलाइन कारोबार विस्तार करने की दी सलाह।लॉकडाउन के चलते होटल-रेस्टोरेंट का कारोबार घाटे में चल रहा है। लाखों लोग बेरोजगार हो चुके हैं। नवान्न में व्यवसाइयों के साथ बैठक में होटल उद्योग के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से रियायत देने की अपील की थी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका संज्ञान लेते हुए घोषणा की कि सभी कोविड नियमों का पालन करते हुए होटल और रेस्तरां को शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक खुला रखा जा सकता है। लेकिन सभी कर्मचारियों को पहले वैक्सीन लगवाना होगा।

ममता बनर्जी ने होटलों और रेस्तरां कारोबारियों को ऑनलाइन अपने कारोबार का विस्तार करने की भी सलाह दी। यह सुनकर कि ज्यादा कारोबार नहीं हुआ, मुख्यमंत्री ने कहा, हम मिठाई की दुकानों को सुबह 10 से 5 तक की छूट दिये हैं। आप कर्मचारियों को वैक्सीन लगवा कर दुकान खोल सकते हैं।

तब प्रतिनिधि ने कहा कि मैडम हमारा 5 बजे के बाद बिजनेस है यदि आप 5 से 9 कर सकते हैं तो अच्छा रहेगा, इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि 5 से 8 कर दीजिए। उन्हें दूरी रखते हुए, सिर पर टोपी और हाथों में दस्ताने पहन कर काम करना होगा, ताकि वे बीमार न हों। आपको उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी लेनी होगी।

ममता बनर्जी ने दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक खुदरा दुकानें खोलने का छूट दिया था, इसमें एक घंटे की बढ़ोतरी हुई। मुख्यमंत्री ने अगले चरण में दोपहर 12 से 4 तक खुदरा दुकानें खोलने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *