संरा से जुड़े एक संगठन ने कोविड-19 से निपटने के प्रयासों के लिए बंगाल सरकार की सराहना की

फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : जापान के गैर लाभकारी संगठन ‘संयुक्त राष्ट्र विश्व शांति संगठन’ (यूएनडब्ल्यूपीए) ने पश्चिम बंगाल में कोविड-19 महामारी से निपटने के प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार की सराहना की है। यूएनडब्ल्यूपीए के संस्थापक अध्यक्ष फुसाओ कितागावा ने राज्य के श्रम मंत्री निर्मल माझी को पत्र लिख कर महामारी के वक्त समाज के लिए उनके योगदान की सराहना की।

पत्र में कितागावा ने कहा,‘‘…..अपने प्रतिनिधि के माध्यम से हमें आपके और आपके राज्य की सरकार के बारे में पता चला। हमें आपकी मानवतावादी मुख्यमंत्री के बारे में भी जानकारी मिली….।’’ इस माह की 17 तारीख को लिखे गए पत्र में आगे कहा गया,‘‘ इस वैश्विक महामारी के दौरान समाज के प्रति आपने जो दायित्व निभाया हमें उसकी भी जानकारी है। चिकित्सक सर्वशक्तिमान का दूसरा रूप है। इंसानियत आपके हाथों में सुरक्षित है।

आभार और सराहना के प्रतीक के तौर पर आपको प्रमाणपत्र देते हुए हमें गर्व महसूस हो रहा है।’’ माझी एक चिकित्सक और पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि वह इस सम्मान से प्रसन्न हैं। उन्होंने कहा,‘‘यह मुझे जनता के लिए काम करने के लिए प्रोत्साहित करेगा।’’ गौरतलब है कि यूएनडब्ल्यूपीए एक गैर लाभकारी संगठन है और संयुक्त राष्ट्र वाणिज्य और सामाजिक मामलों के विभाग से जुड़ा है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

sixteen + seventeen =