बंगाल के राज्यपाल ने एसईसी के राजभवन नहीं आने पर उन्हें सीलबंद लिफाफा भेजा

कोलकाता पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने राज्य निर्वाचन आयुक्त (एसईसी) राजीव सिन्हा के उनसे मुलाकात करने के लिए राजभवन नहीं आने के बाद सिन्हा को एक सीलबंद लिफाफा भेजा है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि सिन्हा ने तर्क दिया था कि वह चुनाव संबंधी कार्य में बहुत व्यस्त हैं और राज्यपाल से मिलने के लिए राजभवन नहीं आ सकेंगे।

अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘राज्यपाल ने एसईसी को चुनाव संबंधी हिंसा की हालिया घटनाओं पर चर्चा करने के लिए राजभवन बुलाया था, लेकिन सिन्हा उनसे मिलने नहीं आए और उन्होंने कहा कि वह चुनाव संबंधी कार्य में व्यस्त हैं। इसके बाद बोस ने एसईसी को एक सीलबंद लिफाफा भेजा जिसमें संवेदनशील कागजात हैं।

उन्होंने दस्तावेजों के विषय वस्तु के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। सिन्हा से इस संबंध में बात करने के लिए कई बार फोन किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। राज्यपाल ने दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग, भांगर और बसंती तथा राज्य के उत्तरी हिस्से में स्थित दिनहाटा और सीताई में हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था।

राज्य में पिछले एक महीने में चुनावी हिंसा के कारण कई लोग हताहत हुए हैं। राज्य में आठ जुलाई को जिला परिषदों, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों की लगभग 74,000 सीटों के लिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होंगे। इन चुनावों में लगभग 5.67 करोड़ लोग अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *