अजित पवार बोले- ‘मैं महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं…’

मुंबई। महाराष्ट्र में NCP बनाम NCP संकट के बीच मुंबई में एक साथ दो अलग-अलग बैठकें हो रही है।उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने एमईटी ऑडिटोरियम में सभी NCP सांसदों, विधायकों, MLC, जिला प्रमुखों और राज्य प्रतिनिधियों की बैठक बुलाई है, जबकि शरद पवार ने YB चव्हाण सभागार में सभी सदस्यों की बैठक बुलाई है। मुंबई में अपने गुट के एनसीपी नेताओं की बैठक में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा – 2004 के विधानसभा चुनाव में एनसीपी के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे।

अगर हमने उस समय कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद नहीं दिया होता, तो आज तक महाराष्ट्र में केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री होता। अजित पवार ने कहा, “शरद पवार हमारे भगवान हैं, हम उनका आशीर्वाद चाहते हैं। मैं महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं ताकि मैं जनता की भलाई के लिए वो सब कर सकूं जो मेरे मन में है।”

शरद पवार की उम्र पर निशाना साधते हुए अजित पवार ने कहा, “अब तक के इतिहास पर नजर डालें तो लोग करिश्माई नेता चाहते हैं लेकिन हर किसी का एक मौसम होता है। 25 से 75 साल की उम्र में हम अच्छा काम कर सकते हैं. हर 25 साल में एक नई पीढ़ी आती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी में नेता 75 साल की उम्र में रिटायर हो जाते हैं।

उन्होंने कहा, “साल 2004 में हमारे 71 विधायक आये, कांग्रेस के 69 विधायक आये। मैं तब एक छोटा कार्यकर्ता था। तब सोनिया गांधी ने विलासराव देशमुख से कहा था कि अब एनसीपी को मुख्यमंत्री का पद देना होगा। हमने चार और मंत्री पद लेकर मुख्यमंत्री पद का मौका छोड़ दिया। अगर मौका दिया होता तो आज तक एनसीपी का मुख्यमंत्री देखने को मिलता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *