बंगाल : हावड़ा में छात्र को ”दंडित” करने पर सरकारी स्कूल के शिक्षक की पिटाई

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में एक सरकारी स्कूल शिक्षक द्वारा एक छात्र को दंडित करने पर उसकी पिटाई कर दी गई। घटना नवादा नयन चंद्र विद्यापीठ की है। स्कूल के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, संबंधित छात्र को शैक्षणिक अवधि के दौरान पूरी कक्षा में गड़बड़ी करते हुए देखा गया था। जब शिक्षक ने छात्र को इस तरह के व्यवहार से दूर रहने के लिए कहा, तो उसने इनकार कर दिया जिसके बाद उसे सजा के तौर पर कक्षा छोड़ने के लिए कहा गया।

अवकाश के दौरान, छात्र स्कूल परिसर से बाहर चला गया और जल्द ही उसके चाचा के नेतृत्व में उसके रिश्तेदारों का एक समूह शिक्षक के कमरे में घुस गया, और संबंधित शिक्षक की बुरी तरह पिटाई कर दी। घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है। जब अन्य शिक्षकों ने अपने साथी को बचाने का प्रयास किया तो परिजनों ने उनकी भी पिटाई कर दी।

परिजनों का आरोप है कि संबंधित टीचर ने न सिर्फ छात्र के कान पर मारा, बल्कि उसे क्लास के सामने कान पकड़कर उठक-बैठक भी करने को मजबूर किया। बाद में, स्कूल अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की गैर-जमानती धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *