बंगाल सरकार ने कोरोना दिशा-निर्देशों में किया संशोधन, जानिए क्या हुआ बदलाव?

कोलकाता। Bengal Election : पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में शादियों में भाग लेने वाले लोगों की संख्या पर नए सिरे से सीमा लगाने के लिए कोरोनावायरस प्रतिबंध और आदेश में संशोधन किया है। ताजा अधिसूचना के अनुसार, पश्चिम बंगाल सत्तारूढ़ पार्टी, टीएमसी ने शादियों और पारिवारिक समारोहों के लिए आमंत्रितों की संख्या को 50 तक सीमित कर दिया।

राज्य सरकार ने पहले अगले आदेश तक सभी शॉपिंग मॉल, सैलून, रेस्तरां, बार, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जिम, स्पा और स्विमिंग पूल को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया था। कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच सामाजिक, सांस्कृतिक, अकादमिक, मनोरंजन से संबंधित समारोहों और मंडलियों को भी राज्य में निषिद्ध किया गया है।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि मतगणना केंद्रों के बाहर होने वाली सभाओं को रोकने के लिए सभी जिला प्रशासन ने दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा, इस बीच, 30 अप्रैल को बंगाल ने सबसे अधिक एकल दिन कोरोना मौतें दर्ज कीं।

जिनमें 96 लोगों ने इस बीमारी का शिकार किया। टैली ने संक्रमण के 17411 नए मामलों के रिकॉर्ड एक दिवसीय स्पाइक के साथ 828366 पर मुहिम शुरू की। हालांकि, चुनाव की मतगणना प्रक्रिया और विजय रैलियों से संबंधित गतिविधियों को चुनाव आयोग प्रोटोकॉल द्वारा निर्देशित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *