#Bengal :  बंगाल में बाढ़ का कहर, कई लोग हुए बेघर,  अबतक 7 लोगों की हुई मौत

कोलकाता।  बंगाल में भारी बारिश के बाद अब बाढ़ तबाही मचा रहा है। राज्य भी कई जिलों में भारी जलजमाव के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। यह तक कि कई गांवों में बाढ़ की वजह से लोगो को अपने छत पर आश्रय लेना पड़ रहा है। इनमे से कई लोग  बेघर भी हो गए हैं। वही, बाढ़ से राज्य में अबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने  कहा कि  बंगाल के छह बाढ़ प्रभावित जिलों में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई है और लगभग 2.5 लाख अपने घरों से विस्थापित हो गए हैं। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्रियों को बचाव कार्यों पर नजर रखने और सभी प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने का निर्देश दिया।

सेना और वायु सेना ने हुगली जिले में बचाव और राहत अभियान चलाया, जहां कई इलाके जलमग्न हो गए हैं। अधिक वर्षा और नदियों के उफान पर। प्रभावित जिलों में पूर्व बर्धमान, पश्चिम बर्धमान, पश्चिम मेदिनीपुर, हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना शामिल हैं।

एक लाख से अधिक तिरपाल, 1,000 मीट्रिक टन चावल, हजारों पीने के पानी के पाउच और साफ कपड़े प्रभावित लोगों के लिए बचाव आश्रयों में भेजे गए हैं, अधिकारी ने कहा, “हमने अभी तक बाढ़ के कारण हुए नुकसान का अनुमान नहीं लगाया है।

जैसा कि अभी हमारी एकमात्र प्राथमिकता प्रभावितों को बचाना है।” इस बीच, पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने दिन में पश्चिम मेदिनीपुर जिले के घाटल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और कहा कि वह बनर्जी को स्थिति से अवगत कराएंगे और स्थिति से निपटने के लिए तदनुसार कदम उठाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *