बंगाल: हावड़ा के जूट मिल में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में एक जूट मिल में सोमवार को सुबह आग लग गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुबह करीब 4 बजकर 50 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फोरशोर मार्ग पर स्थित मिल के अंदर किसी के फंसे होने या किसी के हताहत होने के बारे में फिलहाल कोई सूचना नहीं मिली है।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। छठ पर्व के जुलूस में शामिल जूट मिल के सुरक्षाकर्मियों और स्थानीय लोगों ने आग देखी तो शिवपुर पुलिस थाने को सूचित किया। विजय श्री जूट मिल में यह आग लगी।

इसके प्रवर्तक राघवेंद्र गुप्ता ने कहा, आग से 20-30 टन कच्चे जूट को नुकसान हुआ है। जिसके चलते लाखों रुपये के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है। हम आग के कारणों की जांच कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि माना जा रहा है कि संभवत: मिल में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगी।

गुप्ता भारतीय जूट मिल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि प्रबंधन यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि क्या आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी या पटाखे फोड़ने से लगी। जूट मिल की विनिर्माण क्षमता 65 टन है और इसमें लगभग 1,500 कर्मचारी कार्यरत हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *