Bengal Election: कूचबिहार में BJP और TMC कार्यकर्ताओं के बीच हिंसक झड़प, CISF की फायरिंग में 4 की मौत

कूचबिहार। Bengal Election: बंगाल में आज चौथे चरण के चुनाव हो रहे है। वहीं कूचबिहार में बीजेपी और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच जोरदार हिंसक झड़प हो गई। खबरों की माने तो इस झड़प में 4 लोगों की मौत की मौत हो गई है।सूत्रों के मुताबिक, कूचबिहार जिला के अंतर्गत शीतलकूची विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 5/12 6 पर सुबह साढ़े दस बजे भाजपा-तृणमूल समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई। इसे देखते हुए केंद्रीय वाहिनी ने ने भीड़ पर लाठीचार्ज किया। आरोप है कि केंद्रीय वाहिनी (CISF) की गोली से चार तृणमूल समर्थक की घटनास्थल पर मौत हो गई।

फिलहाल इस बूथ पर मतदान रोक दिया गया है। इलाके में तनाव का माहौल है, तृणमूल कांग्रेस के श्रमिक संगठन के महासचिव अलीजर रहमान ने बताया कि भाजपा और केंद्रीय वाहिनी ने मिलकर हमारे कार्यकर्ताओं को गोली मारी हैं ।चुनाव आयोग से हमने इसकी शिकायत की है।

भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला
हुगली से भाजपा सांसद व चुंचुरा से पार्टी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी की गाड़ी पर हमला किया गया है। लॉकेट का आरोप है कि उनकी गाड़ी पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने पथराव किया। इसमें उनकी गाड़ी का शीशा टूट गया है। लॉकेट का कहना है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में 66 नंबर बूथ पर छप्पा वोट पड़ने की शिकायत मिलने पर वह वहां देखने गई थी इसी दौरान तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया। हावड़ा के उललबेरिया में भाजपा समर्थक का फंदे से झूलता शव उसके घर से बरामद हुआ है।

भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी ने गाड़ी पर हुए हमले को लेकर चुनाव आयोग के एक अधिकारी से फोन पर बात की, उनका कहना है कि हुगली के पोलिंग बूथ नंबर 6 पर स्थानीय लोगों द्वारा उन पर हमला किया गया है। उन्‍होंने बताया कि वहां मौजूद पत्रकारों पर भी हमला किया गया है जिससे उनकी गाड़ी क्षतिग्रस्‍त हो गई है। लॉकेट चटर्जी ने अतिरिक्त बल यहां भेजने की भी मांग की है।

माकपा पोलिंग एजेंट की आंखों में डाला मिर्च पाउडर
बंगाल में मतदान के साथ अलग अलग पोलिंग बूथ से लगातार हिंसा की खबरें सामने आ रही है। ताजा मिली जानकारी के अनुसारा जादवपुर विधानसभा केंद्र के गांगुलीबगान इलाके के एक बूथ में माकपा के पोलिंग एजेंट की आंखों में मिर्च पाउडर फेंका गया। आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *