Bengal : पूर्व पोस्टमास्टर के घर ईडी ने चलाया तलाशी अभियान, करोड़ों के गबन का आरोप

पांसकुड़ा। ईडी अधिकारियों की छह सदस्यीय एक टीम ने पांसकुड़ा के वार्ड नंबर चार में पूर्व पोस्ट मास्टर लक्ष्मण हेम्ब्रम के घर में तकरीबन 12 घंटे तक तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान ईडी अधिकारियों ने पूर्व पोस्टमास्टर से लंबी पूछताछ की। लक्ष्मण हेम्ब्रम पर करोड़ों रुपए के गबन का आरोप है। ईडी सूत्रों के अनुसार आगामी आठ सितंबर को पोस्ट मास्टर लक्ष्मण हेम्ब्रम को सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। हालंकि जांच अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से बचते दिखे।

उल्लेखनीय है कि लक्ष्मण हेम्ब्रम का मूल घर पांसकुड़ा में नस्करदिघी इलाके में है। कुछ साल पहले पूर्व पोस्ट मास्टर ने पांसकुड़ा नगर पालिका इलाके में जगह खरीदकर शानदार घर बनाया। ईडी ने पहले भी लक्ष्मण हेम्ब्रम को तलब किया था।आरोप है कि साल 2018 में लक्ष्मण हेम्ब्रम पूर्व मेदिनीपुर के मयना स्थित रामचन्द्रपुर डाकघर में पोस्टमास्टर थे। पांच साल के कार्यकाल के दौरान उन पर करोड़ों रुपये के गबन का आरोप लगा था।

फिर वर्ष 2019 में उन्हें कोलाघाट न्यू बाजार पोस्ट ऑफिस से निलंबित कर दिया गया। हालांकि, उन्हें 2020 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था तब वह रामचन्द्रपुर में पोस्टमास्टर थे। बाद में उन्हें को जमानत पर रिहा कर दिया गया। ईडी सूत्रों के अनुसार तलाशी के दौरान उन्हें पर्व पोस्टमास्टर के घर से अहम दस्तावेज मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *