#Bengal : दिलीप घोष का बाबुल सुप्रियो पर कटाक्ष, कहा ‘पॉलिटिकल टूरिस्ट’

कोलकाता। बाबुल सुप्रियो का तृणमूल में शामिल होना पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को होने वाले बहुचर्चित भवानीपुर उपचुनाव से पहले भाजपा के लिए सबसे बड़ा झटका माना जा रहा है। आसनसोल से बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के तृणमूल का दामन थामने पर बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कटाक्ष करते हुए उन्हें ‘पॉलिटिकल टूरिस्ट’ करार दिया है।

उल्लेखनीय है कि कल तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में बाबुल सुप्रियो तृणमूल में शामिल हो गए। इस अवसर पर अभिषेक बनर्जी के साथ तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन भी मौजूद थे।

दिलीप घोष ने रविवार को इको पार्क में मॉर्निंग वाक करने के दौरान कहा, “वह एक कलाकार हैं, उन्हें अच्छी तरह से राजनीति करने दें। मैंने कई बार कहा है कि बाबुल को अच्छी तरह से राजनीति करनी चाहिए।” कई लोग भाजपा से तृणमूल में शामिल होंगे जैसा कि कल तृणमूल ने संकेत दिया था। इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि जो लोग जाना चाहते हैं, वे जा सकते हैं, इससे पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा।

चुनाव के पहले भाजपा में तृणमूल से कई लोग आये थे। इससे तृणमूल को कोई नुकसान नहीं हुआ था और हमें भी कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने बाबुल के संदर्भ में कहा कि वह भावना से चलते हैं। राजनीति से जुड़े नेता अगर इस तरह से पार्टी बदलते हैं, तो लोगों में गलत संदेश जाएगा। भाजपा पर लाखों लोगों का विश्वास है और पार्टी एक पार्टी के रूप में बनी रहेगी।

उल्लेखनीय है कि बाबुल सुप्रियो का तृणमूल में शामिल होना पश्चिम बंगाल में 30 सितंबर को होने वाले बहुचर्चित भवानीपुर उपचुनाव से पहले भाजपा के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। इस बार अप्रैल-मई महीने में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में बाबुल सुप्रियो को भाजपा ने टालीगंज से उम्मीदवार भी बनाया गया था, लेकिन वह हार गए थे।

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मंत्रिमंडल से बाबुल सुप्रियो को हटा दिया गया था जिसके बाद निराश होकर उन्होंने भाजपा की सदस्यता छोड़ दी थी और सांसद पद छोड़ने की भी घोषणा की थी। हालांकि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक के बाद उन्होंने आश्वस्त किया था कि वह सांसद का पद नहीं छोड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *