बंगाल : नियुक्ति भ्रष्टाचार के लिए इस्तेमाल हुए कोड वर्ड, बॉबी के बाद एक और मंत्री की संलिप्तता उजागर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित नगर पालिका नियुक्त भ्रष्टाचार के मामले में कोड वर्ड का इस्तेमाल किया गया है। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर मामले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बताया है कि कोड को डिकोड करते ही राज्य के कई मंत्रियों के नाम सामने आ रहे हैं। एक पूर्व मंत्री भी इस मामले में आरोपित रहे हैं जिनके बारे में केंद्रीय एजेंसियों को पता चला है। दोनों को नोटिस भेजने की तैयारी की जा रही है।

एक मंत्री ने खुद ही कई लोगों का नाम नगर पालिकाओं में नियुक्ति के लिए सिफारिश की थी। मामले के एक आरोपी से पूछताछ कर उसका बयान रिकॉर्ड कर लिया गया है। अब दोनों को नोटिस भेजने की तैयारी की जा रही है। इसके पहले इस मामले में केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने मंत्री फिरहाद हकीम और रथिन घोष से पूछताछ की थी।

अब जिन दो नए मंत्रियों और पूर्व मंत्रियों का नाम सामने आया है, इस बारे में फिलहाल केंद्रीय एजेंसी ने मीडिया को नाम बताने से तो इंकार कर दिया है, लेकिन उनके लिए नोटिस तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया है कि इसी हफ्ते या तो दोनों को बुलाकर पूछताछ की जाएगी या उनके ठिकानों पर सीधे छापेमारी भी की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *