बंगाल : पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट की सीआईडी जांच शुरू

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले के इगरा में एक अवैध पटाखा फैक्टरी में मंगलवार को हुए विस्फोट में अब तक नौ लोगों की मौत हो गयी है। वहीं कई लोग झुलस गये हैं। गंभीर रूप से घायल दो लोगों को कोलकाता के एसएसकेएम रेफर किया गया है। पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है। राज्य सरकार के निर्देश पर अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने घटना की जांच शुरू कर दी है।  सूत्रों के मुताबिक, सीआईडी की टीम कोलकाता से मंगलवार रात घटनास्थल पर पहुंची और फॉरेंसिक विशेषज्ञों की मदद से जांच शुरू की है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 2.5 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है। पुलिस के अनुसार, विस्फोट इतना जबरदस्त था कि जिस आवास में यह फैक्ट्री चल रही थी, वह पूरी तरह से ढह गया। उन्होंने कहा कि इस विस्फोट में अबतक नौ लोगों की मौत हो गयी है। पूर्वी मेदिनीपुर के पुलिस अधीक्षक अमरनाथ ने बताया कि अब तक 9 शव बरामद किये जा चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक अमरनाथ के अनुसार, यह एक अवैध पटाखा फैक्ट्री थी। इस कारखाने के खिलाफ पहले भी 3 से 4 मामले दर्ज हो चुके हैं। पिछले महीने फैक्ट्री में छापा मारा गया था और उसके मालिक के खिलाफ कार्रवाई की गयी थी। इसके बावजूद यहां पटाखे बनाये जा रहे थे। फैक्ट्री मालिक कृष्णापाड़ा बाग की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *