बंगाल उपचुनाव: शोभनदेव चट्टोपाध्याय को बूथ में घुसने से रोका गया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की 4 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इसी बीच मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही उत्तर 24 परगना की खड़दाह में सियासी घमासान तेज हो गया। तृणमूल उम्मीदवार और राज्य मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय पर बूथ में प्रवेश में बाधा डालने का आरोप लगाया गया। जानकारी के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी जॉय साहा को खड़दाह विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 192 में प्रवेश करने से कथित तौर पर रोका गया। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल के लोग बूथ के सामने नारे लगा रहे थे। मैं चुनाव आयोग को सभी घटनाओं के बारे में जानकारी दूंगा।

वहीं दूसरी तरफ तृणमूल उम्मीदवार शोभनदेव चट्टोपाध्याय को कथित तौर पर कल्याणनगर विद्यापीठ के मतदान केंद्र में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने आरोप लगाया कि उनके पास उम्मीदवार का पहचान पत्र है, लेकिन केंद्रीय सेना के जवान उनका दूसरा पहचान पत्र भी देखना चाहते हैं। उम्मीदवार वहां जवानों और मतदाताओं से बहस कर रहे हैं।

बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए भवानीपुर सीट छोड़ने वाले राज्य के मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय खरदा से चुनाव लड़ रहे हैं, जहां तृणमूल की काजल सिन्हा की कोविड​​​​-19 के कारण मृत्यु हो गई थी। सुंदरबन में भी कोविड-19 के कारण तृणमूल नेता जयंत नस्कर की मृत्यु के कारण उपचुनाव की आवश्यकता पड़ी। एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग ने दिनहाटा में केंद्रीय सशस्त्र बलों की 27, शांतिपुर में 22, खरदा में 20 और गोसाबा में 23 कंपनियों को तैनात किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *