बंगाल उपचुनाव : TMC के प्रचार अभियान का नेतृत्व करेंगी ममता, प्रचारकों की सूची में नुसरत और बाबुल का नाम नहीं

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी पार्टी के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं। राज्य की चार विधानसभा सीटों पर 30 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए ये नेता प्रचार करेंगे। दिलचस्प बात यह है कि अभिनेत्री से सांसद बनी नुसरत जहां और भाजपा छोड़ टीएमसी में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो के नाम सूची में नहीं हैं। वहीं, भाजपा के प्रचारकों की सूची में प्रमुख राष्ट्रीय नेताओं के नाम हैं।

टीएमसी की सूची में अभिनेता-सांसद देव और मिमी चक्रवर्ती, लोकप्रिय गायिका-विधायक अदिति मुंशी, फिल्म निर्माता-विधायक राज चक्रवर्ती, अभिनेत्री से तृणमूल कांग्रेस की राज्य युवा शाखा की प्रमुख बनीं सयानी घोष के अलावा वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी, फरहाद हाकिम, सौगता रॉय और अरूप बिस्वास के नाम शामिल हैं।

गौरतलब है कि नुसरत जहां, जिन्होंने मार्च-अप्रैल में हुए विधानसभा चुनावों में पार्टी के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया था, और हाल ही में संपन्न भवानीपुर उपचुनाव से पहले पार्टी में शामिल हुए और भाजपा की उनकी पुरानी दोस्त प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ प्रचार करने की शर्मिंदगी से बचाने का अनुरोध करने वाले सुप्रियो के नाम टीएमसी सूची में शामिल नहीं हैं।

भाजपा के प्रचारकों की सूची में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा, बिहार से सांसद गिरिराज सिंह के नाम राज्य के बाहर के दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं। विधानसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल के बाहर से कई प्रचारकों को शामिल करने वाली भाजपा अपने प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष, राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी,

केंद्रीय मंत्री और उत्तर बंगाल के सांसद जॉन बारला और निसिथ प्रमाणिक, मतुआ समुदाय के मंत्री-सांसद शांतनु ठाकुर सहित अन्य स्थानीय नेताओं पर भी भरोसा कर रही है। भाजपा के प्रचारकों की सूची में फैशन डिजाइनर और विधायक अग्निमित्र पॉल के अलावा पार्टी के सेलिब्रिटी चेहरे, अभिनेत्री से राज्यसभा सदस्य बनीं रूपा गांगुली और अभिनेत्री-सांसद लॉकेट चटर्जी भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *