बंगाल बिजनेस काउंसिल ने बंगाल के सबसे बड़े व्यापारिक उत्सव “बांग्लार नवजागरण, बंगाल राइजिंग 2.0” की घोषणा की

कोलकाता।  बंगाल बिजनेस काउंसिल बंगाल के सबसे बड़े व्यापारिक उत्सव, “बांग्लार नवजागरण, बंगाल राइजिंग 2.0″ की घोषणा करते हुए रोमांचित है। बंगाल के आर्थिक विकास और विकास पर चर्चा करने के लिए सभी व्यापारिक नेताओं, उद्यमियों, निवेशकों और नीति निर्माताओं को एक साथ लाने के उद्देश्य से एक भव्य आयोजन की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी।

बांग्लार नवजागरण, बंगाल राइजिंग 2.0” के साथ, परिषद बंगाल के व्यापारिक समुदाय की लचीलापन और क्षमता का प्रदर्शन करना चाहती है। यह आयोजन उद्यमियों, निवेशकों और नीति निर्माताओं को अपने विचार और अंतर्दृष्टि साझा करने, नेटवर्क बनाने और व्यावसायिक अवसरों का पता लगाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

इस नोट पर, सम्मानित अतिथि, सुश्री उशोशी सेनगुप्ता, मिस यूनिवर्स इंडिया 2010 और यूएसपी इवेंट्स की संस्थापक, जिसका वार्षिक असाधारण प्लेफेस्ट एक जीवन शैली और मनोरंजन आधारित संपत्ति है, ने कहा, “बंगाल के पास एक जीवंत व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र है। इस राज्य में एक उद्यमशीलता की समृद्ध संस्कृति, और बंगाल राइजिंग जैसे आयोजन, राज्य की क्षमता को दुनिया के सामने प्रदर्शित करने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करते हैं।

मैं इस उत्सव का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह आयोजन नेटवर्किंग और सहयोग के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता है।” काउंसिल के उपाध्यक्ष और द जॉर्ज टेलीग्राफ ग्रुप के प्रबंध निदेशक श्री सुब्रत दत्ता ने कहा, “बंगाल बिजनेस काउंसिल बंगाली व्यापार मालिकों के लिए एकमात्र परिषद है। यह वास्तव में बंगालियों का, बंगालियों द्वारा और बंगालियों के लिए एक व्यापार मंच है।

परिषद दुनिया भर में बंगाली व्यवसाय की एक एकीकृत आवाज है, ताकि दुनिया को यह साबित किया जा सके कि बंगाली व्यवसाय के खिलाफ नहीं हैं।” उन्होंने यह भी कहा, “हम बंगालर नवजागरण, बंगाल राइजिंग 2.0 का जश्न मना रहे हैं ताकि राज्य के बंगाली व्यवसाय को एक साथ लाया जा सके और बंगाली व्यवसाय की उद्यमिता, नवाचार और सफलता का प्रदर्शन किया जा सके”।

अभिषेक औड्डी, परिषद के अध्यक्ष और निदेशक, चंद्रा के केमिकल इंडस्ट्रीज (1973) प्रा. लिमिटेड (पीसी चंद्रा समूह की एक कंपनी) ने कहा, “बंगाल हमेशा नवाचार और उद्यमिता का केंद्र रहा है। बंगाल बिजनेस काउंसिल हमेशा अपने सदस्यों और अन्य उद्यमियों के लिए वह अवसर रहा है, जिसने उन्हें अपने प्रदर्शन के लिए एक मंच दिया है। उद्यमशीलता की क्षमता और मैं इस तरह के अनोखे व्यापार मेले का हिस्सा बनकर और बंगाल के व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र की क्षमता को देखकर रोमांचित हूं। मुझे विश्वास है कि यह आयोजन बंगाल में नवाचार और विकास की एक नई लहर को प्रेरित करेगा।”

काउंसिल के महासचिव और महेंद्र दत्त एंड संस के पार्टनर श्री सुभाशीष दत्ता ने कहा कि “बंगाली जीवन के सभी क्षेत्रों में अग्रणी रहे हैं। कहीं न कहीं कुछ गलत हो गया, जिससे जीवंत व्यापारिक समुदाय का पतन हुआ। यह समय है कि हम पुराने गौरव को पुनर्जीवित करें – यह नवजागोरोन नवजागरण को फिर से जीवंत करता है – अपनी तरह का – जिसका नेतृत्व उद्यमियों द्वारा किया जाएगा।”

“बांग्लार नबजागरन” बंगाल के समृद्ध व्यापार इतिहास के ध्वजवाहक के रूप में खड़ा है और यह बंगाली व्यवसायों के लिए औद्योगिक व्यापार मेला, जॉब फेयर, ऑटोमोबाइल एक्सपो, कैरियर और प्रवेश मेला, पिस्सू-बाजार, हस्तशिल्प मेला और फूड फेस्टिवल में भाग लेने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है। . 21 से 23 अप्रैल को क्रमशः इमान चक्रवर्ती, लक्खिछरा और सौरेंद्र-सौम्योजीत द्वारा विशेष प्रदर्शन भी होंगे।

बंगाल व्यापार परिषद के बारे में : बंगाल बिजनेस काउंसिल (बीबीसी) एक गैर-लाभकारी संगठन है जो दुनिया भर में बंगाली व्यापारिक समुदाय के हितों का प्रतिनिधित्व करता है। परिषद उद्यमशीलता, नवाचार और टिकाऊ व्यवसाय प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है। अपने आयोजनों, वकालत और नेटवर्किंग के अवसरों के माध्यम से, बीबीसी का लक्ष्य बंगाली व्यापार मालिकों के लिए देश और दुनिया के बाहर एक जीवंत और समावेशी व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र बनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *