बंगाल : वोट के अधिकार को ले जागरुकता शिविर

खड़गपुर : लोकतांत्रिक देश भारत में किसी भी नागरिक को 18 साल की उम्र के बाद वोट देने का अधिकार मिलता है। लोकतंत्र में वोट डालना वोटरों का कर्तव्य और जिम्मेदारी बनती है । इसलिए नए मतदाताओं के लिए अपने मतदान के अधिकार के प्रयोग के बारे में जानकारी रहना बहुत अधिक महत्वपूर्ण है। और इस उद्देश्य के लिए, पश्चिम बंगाल चुनाव आयोग ने विभिन्न उच्च और माध्यमिक शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों को मतदान प्रक्रिया, मतदान अधिकार और मतदान संबंधित मुद्दों के बारे में जागरूक रखने के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम चलाया।

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर सदर ब्लॉक स्थित इलाहिया हाई मदरसा और चंद्रा हाई स्कूल इस कार्यक्रम को आयोजन किया गया। इलाहिया हाई मदरसा के इस कार्यक्रम में मेदिनीपुर सदर की सामूहिक विकास पदाधिकारी कैकशां परवीन उपस्थित थीं। उन्होंने मतदान के अधिकार के मुद्दे को विद्यार्थियों के लिए रोचक बनाने के लिए विद्यार्थियों से पोस्ट कार्ड पर अपनी राय व्यक्त करने को कहा।

विद्यार्थियों द्वारा 25 पोस्ट कार्ड पर अपनी राय व्यक्त किया गया।इस पोस्ट कार्ड को बाद में एकत्र कर लिया गया। कार्यक्रम में बीडीओ कार्यालय कर्मी रतन शीट्स, मदरसा प्रधानाध्यापक शेख नूर आलम, सहायक शिक्षक मिर्जा अजीबुर रहमान, नरसिंह दास, चित्तोष पडिया, चंडीचरण राउत सहित अन्य उपस्थित थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *