State government in trouble due to action of Bengal Police

बंगाल || पोती को बेचने की कोशिश कर रहे थे बुजुर्ग दंपत्ति, पुलिस ने दबोचा

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक बुजुर्ग दंपति की खौफनाक करतूत सामने आई है। दोनों मिलकर अपनी पोती को बेचने की कोशिश कर रहे थे। कोलकाता पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पता चला है कि दंपति अपनी 23 दिन की पोती को एक स्थानीय एजेंट को बेचने की कोशिश कर रहे थे जब उन्हें धर दबोचा गया। गिरफ्तार दंपति की पहचान चुन्नी दास और उसकी पत्नी अलका सरदार के रूप में की गई है।

दंपति को नवजात की मां नीलम कुमारी की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया। नवजात को बचाकर उसकी मां को सौंप दिया गया है। पुलिस ने बचाए गए नवजात के इलाज की भी व्यवस्था की। महिला ने पुलिस को बताया कि चुन्नी उसका पिता है, जबकि अलका उसकी सौतेली मां है।

नीलम कुमारी ने कोलकाता के बाहरी इलाके आनंदपुर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और अपनी शिकायत में उसने अपने माता-पिता के अपराध में शामिल होने का भी उल्लेख किया। पुलिस ने जांच शुरू की और सबसे पहले बुजुर्ग दंपत्ति को हिरासत में लिया।

पूछताछ के बाद आखिरकार उन्होंने स्वीकार कर लिया कि उन्होंने अपनी नवजात पोती को एक बाल तस्करी एजेंट को 30 हजार रुपये में बेच दिया था। दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस साल अगस्त में, आनंदपुर पुलिस स्टेशन ऐसे ही कारणों से राष्ट्रीय सुर्खियों में आया था, जब पुलिस ने 100 से अधिक एजेंटों और उप-एजेंटों के नेटवर्क से जुड़े क्षेत्र में चल रहे एक अवैध बच्चा बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया था। यह रैकेट एक लोकप्रिय इन-विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) केंद्र के माध्यम से संचालित किया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *