अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले भगवान राम की चरण पादुकाएं मालदा पहुंची

Kolkata Hindi News, मालदा : अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले राम की चरण पादुकाएं मालदा पहुंचीं। मालदा में भगवान राम की पूजा-अर्चना चल रही है। बता दें कि नए साल की 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन है, इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में राम की पूजा-अर्चना की जा रही है। इसी तरह राम पादुका को पश्चिम बंगाल के अपने अलग-अलग जिलों में ले जाया जा रहा है। इसी क्रम में राम पादुका को मालदा लाया गया।

राम पादुका को मालदा के इंग्लिश बाजार शहर के पुरतुली पाकुर्तला मोर इलाके में लाया गया। उसके बाद इसे मालदा के निजी होटल में रखा गया। वहां पूजा की गई। समारोह में सभी धार्मिक संगठन के प्रतिनिधि मौजूद थे। भाजपा के दक्षिण मालदा संगठनात्मक जिले के महासचिव अमलान भादुड़ी ने कहा कि ओंकारनाथ मिशन की राम पादुका, जो पारंपरिक रूप से दिल्ली के माध्यम से प्राप्त की जाती है।

यह पूरे भारत में यात्रा करेगी और 22 तारीख से पहले अयोध्या पहुंचेगी। राम मंदिर स्थापना की पूर्व संध्या पर चरण पादुका आज मालदा लाया गया हैं। यहां सभी पारंपरिक संगठनों के प्रतिनिधि हैं। वे अपने विभिन्न संगठनात्मक भाषण देंगे। वे यहां पूजा करेंगे। पूजा के बाद प्रसाद भोग का वितरण किया जाएगा, फिर राम मंदिर स्थापना की पूर्व संध्या पर पादुका बालुरघाट, सिलीगुड़ी होते हुए 22 तारीख से पहले अयोध्या पहुंच जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *