आजमगढ़ : बीडीसी सदस्य की गोली मारकर हत्या

फोटो, साभार : गूगल

आजमगढ़ : जिले के निजामाबाद थाना क्षेत्र के नवादा बाजार में सोमवार रात पंचायत चुनाव को लेकर चर्चा के दौरान विवाद के बाद एक बीडीसी सदस्य की गोली मारकर हत्या कर दी गयी जिससे इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि आक्रोशित लोगों ने कई बाइक आग के हवाले कर दीं। सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने किसी तरह से समझा-बुझाकर देर रात शव को अपने कब्जे में लिया और हमलावरों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

पुलिस के अनुसार निजामाबाद थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी बीडीसी सुरेंन्द्र यादव (36) सोमवार की देर रात करीब दस बजे कस्बे में चुनावी चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर दूसरे पक्ष से उनकी कहासुनी हो गयी। इसी दौरान किसी ने बीडीसी सदस्य को गोली मार दी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये। पुलिस के मुताबिक परिजन यादव को आनन-फानन में अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी।

पुलिस ने बताया कि बीडीसी सदस्य की हत्या की जानकारी मिलते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गये। उन्होंने दूसरे पक्ष के कुछ घरों पर हमले की कोशिश नाकाम होने पर तीन बाइक को आग के हवाले कर दिया। सूचना के बाद भारी पुलिस बल के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत कर उनके आक्रोश को शांत किया और देर रात बीडीसी सदस्य के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस और पीएसी को तैनात कर दी गयी है।

डीआईजी आजमगढ़ परिक्षेत्र सुभाष चन्द्र दुबे ने बताया कि चुनावी रंजिश को लेकर बीडीसी सदस्य की हत्या की गयी है। परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की आधा दर्जन टीमें सम्भावित स्थानों पर दबिश दे रही हैं। घटना में शामिल हमलावरों के खिलाफ गैंगस्टर कानून और रासुका लगाने के निर्देश दिये गये है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + nineteen =