बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी

कोलकाता। पिछले दिनों कोरोना से संक्रमित पाए गए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (वार्ता) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को शुक्रवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई।
अस्पताल सूत्रों ने दोपहर को यह जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार रात को अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्हें मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी दी गई और अब उनकी हालत स्थिर है। बता दें कि बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली कोरोना से संक्रमित हो गए थे, लेकिन अब उनकी सेहत में सुधार हुआ है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई।

गांगुली को घर पर क्वारंटीन रहने के लिए कहा गया है। अस्पताल में उनकी सेहत में बहुत ही तेजी से सुधार हुआ है। अब डॉक्टर्स ने उन्हें घर पर रहने के लिए कहा है। वह कोविड के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित नहीं थे। अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमने आज दोपहर गांगुली को छुट्टी दे दी है। उन्हें अगले एक पखवाड़े तक चिकित्सकों की निगरानी में घर में ही रहना होगा। उसके बाद आगे के उपचार पर फैसला किया जाएगा।’

कोविड-19 के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद 49 वर्षीय गांगुली को एहतियात के तौर पर सोमवार रात को वुडलैंड्स मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्तपाल में उन्हें ‘मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल थेरेपी दी गयी थी। बीसीसीआई के चीफ सौरव गांगुली एक के अंदर दूसरी बार अस्पताल गए हैं।

गांगुली को इसी साल हार्ट अटैक आया था. उनको सीने में दर्द की शिकायत थी, जिसके बाद उन्हें वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब वह अपने घर के जिम में ट्रेडमिल कर रहे थे तब उन्हें सीने में तकलीफ का सामना करना पड़ा था। सौरव गांगुली के बाद उनके बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली की भी एंजियोप्लास्टी कराई गयी थी। कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में ही उनकी एंजियोप्लास्टी की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *