मेदिनीपुर-झाड़ग्राम में बल्ले-बल्ले! क्या बदलेगा पावर सेंटर भी…!!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : विधानसभा चुनाव में जीत की बल्ले – बल्ले के बाद जंगल महल के तृणमूल कांग्रेस विधायकों की शपथ की औपचारिकता भी पूरी हो गई। इसी के साथ यह सवाल भी अहम हो गया है कि अब सत्ता के पावर सेंटर भी बदलेंगे या पार्टी पुराने नेताओं पर ही दांव खेलती रहेगी। चुनाव पूर्व तक पश्चिम मेदिनीपुर जिले में टीएमसी जिला अध्यक्ष अजीत माईती और पूर्व मंत्री सोमेन महापात्र के इर्द – गिर्द सत्ता का केंद्र सिमटा रहता था।

जिला परिषद के उपाध्यक्ष अजीत माईती इस बार पिंगला से विधायक भी चुन लिए गए हैं। ऐसे में कयास लग रहे हैं कि माईती यदि मंत्रीमंडल में शामिल होते हैं तो क्या टीएमसी का नया जिला अध्यक्ष कोई और होगा। सोमेन महापात्र चुनाव से पहले ही पूर्व मेदिनीपुर शिफ्ट हो चुके थे लेकिन उनके स्थान पर सबंग से चुने गए वरिष्ठ नेता डॉ . मानस भुइयां इस बार सत्ता और संगठन में काफी प्रभावी हो सकते हैं।

उनके भी मंत्रीमंडल में शामिल होने की प्रबल संभावना जताई जा रही है। वहीं खड़गपुर ग्रामीण से लगातार बेहतर प्रदर्शन के बाद दूसरी बार सर्वाधिक वोटों से जीते दीनेन राय को भी नई सरकार में महत्वपूर्ण पद मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

देहावसान के चलते झाड़ग्राम जिला राजनीति से स्व. सुकुमार हांसदा भले ही परिदृश्य से गायब हों लेकिन उनके स्थान पर अभिनेत्री वीरबाहा हांसदा और नया ग्राम के विधायक दुलाल मुर्मु के नई सरकार में प्रभावी भूमिका की संभावना व्यक्त की जा रही है। हालांकि दलीय नेतृत्व फिलहाल इस मुद्दे पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *