कोलकाता में पकड़े गए बांग्लादेशियों का था पाकिस्तान से कनेक्शन!, हथियारों के साथ दो और तस्कर गिरफ्तार 

कोलकाता : कोलकाता से गिरफ्तार बांग्लादेशियों से पूछताछ में पता चला है कि वह न केवल बांग्लादेश बल्कि पाकिस्तान में भी बड़े पैमाने पर मानव तस्करी करता रहा है। संदेह है कि वह मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवाश कर उन्हें पाकिस्तान भेजता था जहां से संभवतः उन्हें आतंकवाद की भी ट्रेनिंग दी जाती थी। उत्तर प्रदेश आतंक रोधी दस्ता की मदद से राजधानी कोलकाता के आनंदपुर में पकड़े गए 20 से अधिक बांग्लादेशी नागरिकों में शामिल मफूजुर मल्लिक का पाकिस्तान कनेक्शन भी सामने आ रहा है।

यूपी एटीएस के मोस्ट वांटेड सूची में शामिल मल्लिक आनंदपुर थाना क्षेत्र के गुलशन कॉलोनी में छिपा हुआ था। रविवार को यूपी एटीएस ने कोलकाता पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार किया था। इस बीच बुधवार की सुबह उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट अनुमंडल के बशीरहाट थाना क्षेत्र के भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित इटिंडा गांव से हथियारों के साथ पुलिस ने दो अंतरराष्ट्रीय तस्कर को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार बांग्लदेशियों से पूछताछ में पता चला है कि वह न केवल बांग्लादेश बल्कि पाकिस्तान में भी बड़े पैमाने पर मानव तस्करी करता रहा है। संदेह है कि वह मुस्लिम युवाओं का ब्रेनवाश कर उन्हें पाकिस्तान भेजता था जहां से उन्हें संभवतः आतंकवाद की भी ट्रेनिंग दी जाती थी। आनंदपुर थाने के सूत्रों ने बताया है कि मंगलवार को गुलशन कॉलोनी के उस मकान मालिक को बुलाया गया है, जिसके घर में छुप कर बांग्लादेशी रह रहा था।

किस दस्तावेज के आधार पर उसे रहने के लिए घर दिया गया, इस बारे में पूछा गया है। हालांकि खबर है कि वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके हैं। इसके अलावा मफूजुर पाकिस्तान में किसके किसके संपर्क में था इस बारे में भी जांच की जा रही है। दूसरी ओर, उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट अनुमंडल के बशीरहाट थाना क्षेत्र के भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित इटिंडा गांव से पुलिस ने भारी मात्रा में तमंचा बरामद किया है।

बशीरहाट थाना आईसी सुरिंदर सिंह और बशीरहाट पुलिस जिला डीएसपी मुख्यालय गुलाम सरवर के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने इटिंडा कालीबाड़ी इलाके में बदमाशों के ठिकाने पर छापेमारी की। वहां से दो कुख्यात बदमाशों को भारी मात्रा में हथियार के साथ पकड़ा गया। गिरफ्तार आरोपी का नाम आलमीन मंडल और अजरुद्दीन मंडल है। इनके पास से एक मोटरबाइक के साथ छह वन शटर, 12 राउंड गोली और 10 लीटर तरल नशीला पदार्थ बरामद किया गया।

बशीरहाट थाना क्षेत्र के विभिन्न थानों में पिछले काफी समय से लूट, झपटमारी, डकैती और असामाजिक गतिविधियों के आरोप लगते रहे हैं, जिसकी तलाश पुलिस कर रही थी। इससे पहले दिन में आरोपी इटिंडा से घोजाडांगा सीमा की ओर जा रहे थे। पुलिस ने उन्हें उसी वक्त गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दोनों बदमाशों को बारासात जिला अदालत ले जाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *