भारत से टेस्ट सिरीज हारने के बाद बांग्लादेश के हेड कोच ने दिया इस्तीफा

ढाका। भारत के साथ दो मैचों की टेस्ट सिरीज में हार के बाद बांग्लादेश के हेड कोच रसल डोमिंगो ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बीते मंगलवार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को अपने फैसले के बारे में बताया था। इससे ठीक दो दिन पहले भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सिरीज खत्म हुई थी, जिसमें भारत ने 2-0 से जीत हासिल की थी। समाचार एजेंसी के मुताबिक, बीसीबी के क्रिकेट ऑपरेशंस चेयरमैन जलाल युनुस ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से कहा, ”उन्होंने तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बोर्ड के सीईओ को इस्तीफा भेजा था।”

डोमिंग के कार्यकाल के दौरान बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सिरीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सिरीज में जीत हासिल की थी। रसल डोमिंगो सितंबर 2019 में हेड कोच बने थे लेकिन, भारत और बांग्लादेश की सिरीज के बाद डोमिंगो क्रिसमस ब्रेक के लिए दक्षिण अफ़्रीका चले गए थे। तब से उनके इस्तीफे के कयास लगाए जा रहे थे।

जलाल युनुस ने दूसरे टेस्ट मैच के बाद कहा था, ”हमें एक ऐसे कोच की जरूरत है जिनका टीम पर प्रभाव हो। आप जल्द ही कुछ बदलाव देखेंगे। हम कोशिश कर रहे हैं। हमें एक मजबूत टीम चाहिए। हम भारत को हराने वाले थे लेकिन इस टीम को हराना मुश्किल है। हमने इस ग्राउंड में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराया है लेकिन इन स्थितियों में भारत को हारना कठिन होता है। इस स्तर पर खिलाड़ियों में सिखाने की जरूरत उतनी ज़्यादा नहीं होती लेकिन कोच को सिरीज के बाद खिलाड़ियों के प्रदर्शन की समीक्षा करने की ज़रूरत है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *