बदहाल सड़कें, पेयजल की समस्या से ग्रस्त लोगों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान

जलपाईगुड़ी। लंबे समय से बदहाल सड़कें, पीने के पानी की समस्या और ये दोनों समस्याओं से ग्रस्त है जलपाईगुड़ी बेलाकोबा में बासकपाड़ा के मूल निवासी। इसलिए जब तक समस्या का समाधान नहीं हो जाता, तब तक मतदान बहिष्कार का आह्वान किया है। निवासियों की शिकायत है कि शिकारपुर क्षेत्र बासकपाड़ा की यह सड़क लंबे समय से जर्जर है। नतीजतन, छोटी-छोटी दुर्घटनाएं होती रहती हैं और इस खराब सड़क पर समस्या मानसून के दौरान चरम पर पहुंच जाती है। शिकारपुर अंचल कार्यालय द्वारा क्षेत्र में सौर पेयजल नल लगाया गया है, लेकिन निवासियों की शिकायत है कि नल का पानी पीने के लिए उपयुक्त नहीं है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि वर्तमान में उस पानी का उपयोग कपड़े धोने या नहाने के अलावा किसी अन्य काम में नहीं किया जा सकता है। इसलिए पीने के लिए पानी या तो खरीदना पड़ता है या बटतला के सरकारी नल से ढोकर लाना पड़ता है। सड़क और पानी इन दो समस्याओं से क्षेत्र के करीब सैकड़ों परिवार जूझ रहे हैं। इसलिए निवासियों ने कहा कि जब तक समस्या का समाधान नहीं होगा, वे मतदान नहीं करेंगे। इस घटना में स्थानीय भाजपा पंचायत सदस्य ने पानी व सड़क की समस्या को स्वीकार किया है। हालाँकि, उन्होंने शिकायत की कि क्योंकि मैं विपक्षी दल का पंचायत सदस्य हूँ इसलिए मेरा यह बूथ सुविधाओं से वंचित है।

उन्होंने यह भी कहा कि सड़क और पानी की समस्या से अंचल कार्यालय को कई बार अवगत कराने के बावजूद वे कोई पहल नहीं करते हैं।शिकारपुर क्षेत्र के मुखिया से जब चुनाव बहिष्कार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह उनका निजी मामला है। उधर, सड़क की समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि जिला परिषद से टेंडर जारी हो गया है, शायद जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने पानी की समस्या को दूर करने का आश्वासन दिया। अब जलपाईगुड़ी बेलाकोबा के बासकपाड़ा के स्थानीय निवासी इस समस्या का समाधान कब तक होगा इसका इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *