बंगाल में बन रहे 108 फीट की अगरबत्ती से डेढ़ महीने तक महकेगी अयोध्या

  • बंगाल के 40 लाख परिवारों को प्राण प्रतिष्ठा के लिए किया गया है आमंत्रित

Kolkata Hindi News, कोलकाता। क्या आपने कभी 108 फीट लंबी अगरबत्ती देखी है? 108 फीट लंबी और साढ़े तीन फीट चौड़ी अगरबत्ती बनाई गई, जिसका उपयोग अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की पूजा में किया जाएगा। यह अगरबत्ती 30 से 45 दिन तक लगातार जलती रहेगी। बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन की भव्य तैयारी चल रही है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान इस स्पेशल अगरबत्ती से पूरी अयोध्या महकेगी।

इस अगरबत्ती की खास बात ये है कि एक बार जलने के बाद अगरबत्ती डेढ़ महीने तक जलती रहेगी। इस भव्य अगरबत्ती का वजन 3500 किलोग्राम है। इसकी लंबाई 108 फीट और चौड़ाई 3.5 फीट है। भव्य शोभा यात्रा के साथ वडोदरा से अगरबत्ती को सड़क मार्ग से रथ में रखकर लाया जाएगा।

Ram Mandirसाथ ही राम मंदिर के उद्घाटन के अवसर पर बंगाल के कई परिवारों को सुसज्जित आमंत्रित पत्र भेजा गया है। बंगाल के 40 लाख परिवारों को राम मंदिर उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। आने वाली 22 जनवरी के आसपास अब अयोध्या में सारी सजावट हो चुकी है क्योंकि, जिस दिन रामलला अपने सिंहासन पर विराजमान होंगे, उस दिन पूरी दुनिया देखेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *