सॉल्टलेट एफडी ब्लॉक के पूजा मंडप में लगी आग, मूर्ति, पंडाल हुआ खाक

कोलकाता : महानगर के सॉल्टलेक इलाके के एफडी ब्लॉक के पूजा मंडप में बुधवार को आग गई, जिसमें रखी देवी दुर्गा की मूर्ति और शामियाना जल कर खाक हो गए। घटना सुबह तकरीबन 8.30 बजे की है। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। घटना के बाद इलाके में भय का माहौल है। आयोजकों ने बताया कि मूर्ति को शाम में विसर्जित किया जाना था। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग को काबू में किया।
स्थानीय सूत्रों ने बताया कि सुबह पंडाल से धुआं निकल रहा था। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना पूजा आयोजकों को दी। कुछ देर में आग ने जोर पकड़ लिया और पूरे पंडाल को अपनी चपेट में ले लिया। इसके बाद इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना पाकर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और तकरीबन एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि उस समय तक पंडाल और मां दुर्गा की प्रतिमा पूरी तरह खाक हो चुकी थी।

वहीं, घटना की खबर पाकर मौके पर पहुंचे अग्निशमन एवं आपात सेवा मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि बिना जांच के आग का कारण बता पाना मुश्किल है। मैंने आग लगने की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं। फॉरेंसिक परीक्षण किया जाएगा।” पूजा आयोजकों में से एक ने कहा कि सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया गया था और अग्निशमन विभाग से इजाजत भी ली गई थी।

साल्लेटक जैसी जगहों पर लगी आग ने सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए। इस मुद्दे पर स्वाभाविक रूप से तनाव फैल गया है। क्लब के पदाधिकारियों के बीच ही विवाद शुरू हो गया है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने आशंका जताई कि शार्ट सर्किट की वजह से यह घटना घटी। फिलहाल पूरे मामले की गहनता से जांच की जा रही है। वहीं, घटना के बाद से इलाके में मायूसी छाई हुई है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two + three =