अब बंगाली अभिनेत्री अपराजिता आध्या हुई कोरोना संक्रमित

कोलकाता : बंगाल में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच अब बंगाली फिल्म एवं टीवी अभिनेत्री अपराजिता आध्या कोरोना वायरस की चपेट में आ गई हैं और उन्हें घर पर पृथक-वास में रहने की सलाह दी गई है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आध्या के परिवार के कुछ सदस्य भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। ‘कोरोना वायरस की चपेट में आईं आध्या और उनके परिवार के सदस्यों की तबीयत स्थिर है। फिलहाल वे घर पर पृथक-वास में हैं।” उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिन से अभिनेत्री की तबीयत ठीक नहीं थी।

इससे पहले बांग्ला फिल्म जगत के दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी कोरोना संक्रमित पाये गये थे। फिलहाल जीवन रक्षक प्रणाली पर चल रहे प्रख्यात बंगाली अभिनेताकी सेहत और बिगड़ गई और उनकी प्लेटलेट संख्या बढ़ाने के प्रयास किये जा रहे हैं। उनके शरीर में पानी की कमी का उपचार भी चल रहा है। उनकी किडनियां ठीक से काम नहीं कर रहीं। उनके शरीर में यूरिया और क्रिएटिन का स्तर बहुत बढ़ गया है और उन पर उपचार का असर नहीं हो रहा है। वह निश्चित रूप से बहुत गंभीर हैं लेकिन हम उनकी हालत थोड़ी स्थिर कर पाए हैं।’’

गौरतलब है कि बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में सर्वाधिक 3,925 मरीजों को मुक्त मिली। अब तक राज्य में 3,17,928 मरीज ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन जारी करके यह जानकारी दी। अब राज्य में कोविड-19 के मरीजों के स्वस्थ होने की दर 87.90 हो गयी है। विभाग के अनुसार संक्रमण के 3,924 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले 3,61,703 हो गये तथा 60 और मरीजों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 6,664 हो गई।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

five + four =