वनडे विश्व कप से पहले दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा ऑस्ट्रेलिया

जोहानसबर्ग। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने घोषणा की कि ऑस्ट्रेलिया भारत में अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी के लिए 30 अगस्त से 17 सितम्बर तक दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगा और इस दौरान वह तीन टी20 और पांच वनडे खेलेगा। डरबन स्थित किंग्समीड स्टेडियम 30 अगस्त, एक और तीन सितम्बर को सभी तीन टी20 की मेजबानी करेगा। इस वर्ष के शुरू में आरोन फिंच के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया नए कप्तान के नेतृत्व में इस सीरीज में उतरेगा।

पांच मैचों की वनडे सीरीज सात और नौ सितम्बर को ब्लोमफोंटेन में मांगोंग ओवल में शुरू होगी। तीसरा वनडे 12 सितम्बर को जेबी मार्क्‍स ओवल में खेला जाएगा। दोनों टीमें फिर 15 सितम्बर को चौथे वनडे के लिए सुपरस्पोर्ट पार्क प्रस्थान करेंगी। सीरीज का आखिरी मैच 17 सितम्बर को वांडर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका 2020 के बाद से पहली बार ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा जब मेजबान टीम ने टी20 सीरीज में 2-1 की हार के बाद वापसी करते हुए वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। दक्षिण अफ्रीका पिछले वर्ष जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से हटने के कारण वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाया है।

उसका सीधा क्वालिफिकेशन अगले सप्ताह आयरलैंड के बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का एक भी मैच हारने पर निर्भर करेगा। यदि आयरलैंड 3-0 से जीत गया तो दक्षिण अफ्रीका को जून -जुलाई में जिम्बाब्वे में क्वालीफाइंग टूर्नामेंट खेलना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *