Img 20231202 Wa0014

शिशिर मंच के ‘मीठेकोथा , मेठोसुर’ के तीसरे वार्षिकोत्सव में झूमते रहे दर्शक

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : आंचलिक भाषा आधारित काव्य अभ्यास की अग्रणी संस्था
‘मीठे कोथा, मेठो सुर’ का तीसरा वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम, कोलकाता के नंदन परिसर स्थित “शिशिर मंच” में पर समारोह पूर्वक आयोजित किया गया। संस्था की ओर से प्रख्यात वाचक पार्थ मुखोपाध्याय एवं विशिष्ट अतिथि नृत्यांगना एवं सामाजिक कार्यकर्ता अलका नंदा रॉय का संस्था की ओर से ‘ प्रसिद्ध वाचक मिठू चक्रवर्ती ने हार्दिक स्वागत किया।

सम्मानित अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी यादव मंडल, पश्चिम बंगाल श्रम विभाग के विशेष सचिव सिद्धार्थ शंकर चक्रवर्ती और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर संस्था द्वारा आयोजित सांस्कृतिक प्रतियोगिता में पश्चिम बंगाल, असम, झारखंड, दिल्ली एवं त्रिपुरा से भाग लेने वाले प्रतिभागियों में से दो श्रेणियों में कुल 26 लोगों को पुरस्कृत किया गया।

Img 20231202 Wa0013इस अवसर पर ‘मीठे कोथा, मेठो सुर’ के कलाकारों के साथ-साथ विभिन्न गायन संगठनों के आमंत्रित कलाकारों ने एक दिलचस्प सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। सभी की परफॉर्मेंस दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने वाली रही I मीठे कोथा मेठो सुर’ के गायकों ने दर्शकों के सामने दो गीतात्मक कविताओं की विशेष प्रस्तुति दी I कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण प्रसिद्ध बांग्ला लोक बैंड “माहुल” की प्रस्तुति थी। ‘माहुल’ गाने ने वहां मौजूद सभी लोगों का दिल जीत लिया।

आयोजक संस्था की ओर से संस्था प्रमुख मिठू चक्रवर्ती, सदस्य संहिता रॉय, आम्रपाली दासगुप्ता, रत्ना बसाक, सुमिता भट्टाचार्य, मालबिका घोष, प्रिया बाग, मिनती मंडल, शिल्पी मुखर्जी, सर्वानी, घोष, ब्यूटी रॉय, शॉउनली, डोला, रिम्पा, कार्बी तथा सुदीपा आदि संस्था की ओर से उपस्थित थी। इस शो को ऋचा और शौविक ने होस्ट किया था। संस्था के प्रमुख मिठू चक्रवर्ती ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया।

Img 20231202 Wa0012

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *