लॉक डाउन में  ‘एकता सेवा शक्ति’ का भोजन रथ दुबारा निकालने का प्रयास

विक्की यादव, अध्यक्ष, एकता सेवा शक्ति

जैसा कि आप सभी को पता है कि पूरा विश्व कोरोना महामारी से ग्रसित है ऐसी स्थिति में भारत में भी हालात सामान्य नहीं है एक कोरोना तो दूसरे तरफ लॉक डाउन ने सभी को अस्त व्यस्त कर दिया है इसका सीधा और सबसे बुरा प्रभाव हमारे समाज में रह रहे मध्यम वर्गीय परिवार व दिहाड़ी मजदूरों के ऊपर पड़ रहा है, साथ ही फुटपाथों पर रह रहे असहाय और पीड़ित व सरकारी सिस्टम से वंचित रहने वाले लोग जो समाज पर आश्रित हैं। ऐसे लोगों पर प्रत्यक्ष रूप से लॉक डाउन व इस महामारी का प्रभाव पड़ रहा है।

मध्यवर्गीय परिवार आज हर तरफ से खुद को बहुत असहाय महसूस कर रहा है। कामकाज बंद है आमदनी नहीं हो रही खर्च बड़े है ऐसे में लोग सचमुच बड़ी आपदा में फंसे हैं, लोग बीमारी के साथ भुखमरी भी झेल रहे है। ऐसी विपरीत परिस्थितियों में भी हमारी संस्था ‘एकता सेवा शक्ति’ उत्तर हावड़ा, सदैव समाज व राष्ट्र हित में कार्य करती रहती है। जिस प्रकार हमने पिछले लॉक डाउन में हजारों जरूरतमंदों को हमारी संस्था के तरफ से हमने फुटपाथ पर रह रहे असहाय व जरूरतमंदों के भोजन करवाने के पूरा प्रयास किया था।

इस बार भी हम समाज में अपने जिम्मेदारी को देखते हुए जरूरतमंद लोगों के लिए एकबार फिर से भोजन रथ की शुरुआत करने जा रहें हैं। जिससे हम समाज को निःस्वार्थ सेवा दे सके, जिन्हें भोजन व राशन की आवयश्कता है हम उनकी आवयश्कता की पूर्ति कर व कोरोना को रोकने के लिए सेनेटाइजिंग व अन्य सभी उपयुक्त उपाय कर समाज में अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे और संस्था के उद्देश्यों की पूर्ति के लिए एक साथ मिलकर प्रयास करेंगे। हमारी संस्था का लक्ष्य यही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *