एटीके मोहन बागान बना ISL चैंपियन

  • पेनाल्टी शूटआउट में बेंगलुरु एफसी को 4-3 से हराकर मारी बाजी

Kolkata, नई दिल्ली: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल मुकाबले में एटीके मोहन बागान ने बेंगलुरु एफसी को हराकर खिताब को अपने नाम कर लिया। दोनों टीमों ने निर्धारित समय तक एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। यही कारण है कि अंतिम समय तक मुकाबला 2-2 की बराबरी पर रहा, जिसके बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया। पेनाल्टी शूटआउट मोहन बागान की टीम शुरुआती चारो प्रयास में गोल करने में सफल रही। बेंगलुरु की टीम तीसरे प्रयास में चूक गई।

आखिरी प्रयास में उसे हर हाल में गोल चाहिए थे लेकिन यहां भी उसे निराशा हाथ लगी और शूटआउट का परिणाम 4-3 से बागान के पक्ष में चला गया। इसके साथ ही बेंगलुरु का दूसरी बार खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। दूसरी तरफ, मोहन बागान के जुड़ने के बाद ऐटलेटिको कोलकाता फ्रेंचाइजी ने पहली बार खिताब अपने नाम किया।

गोवा के मडगांव में खेले गए मैच में मोहन बागान को 14वें मिनट में ही दिमित्री पेत्रातोस ने पेनाल्टी पर गोल कर मैच में आगे किया। लेकिन, पहले हाफ के इंजरी टाइम में बेंगलुरु को भी पेनाल्टी मिल गया और कप्तान सुनील छेत्री ने इस मौके को जाया नहीं जाने दिया।

उन्होंने शानदार गोल कर हाफ टाइम तक स्कोर 1-1 से बराकर कर दिया। 61वें मिनट में हालांकि बागान के पास एक बार फिर गोल का शानदार मौका था लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी। इसी बीच 78वें मिनट में रॉय कृष्णा ने गोल कर बेंगलुरु को आगे किया।

हालांकि इसके सात मिनट बाद ही दिमित्री ने एक बार फिर पेनाल्टी पर गोल कर बागान को बराबरी दिला दी। आखिरकार निर्धारित समय तक मुकाबला 2-2 की बराबरी पर छूटा, जिसके बाद पेनाल्टी शूटआउट में मोहन बागान ने बाजी मार ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *