एशियाड पदक विजेता ज्योति याराजी करेंगी स्पेन में ट्रेनिंग

नयी दिल्ली: एशियाई खेलों की पदक विजेता ज्योति याराजी के पेरिस ओलंपिक और आगामी सत्र से पहले स्पेन के टेनरिफे में ट्रेनिंग करने के प्रस्ताव को गुरुवार को सरकार से मंजूरी मिल गयी।

चौबीस साल की इस धाविका ने हांगझोउ एशियाड में 100 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक जीता था। खेल मंत्रालय की मिशन ओलंपिक इकाई (एमओसी) के बयान के अनुसार वह 45 दिन के लिए स्पेन रवाना होंगी।

सरकार उनके हवाई किराये, बोर्डिंग, वीजा आवेदन शुल्क, खेल मालिश खर्चा, स्थानीय परिवहन खर्चा और भत्ते सहित अन्य खर्चे उठायेगी।

एमओसी ने भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी का पेरिस ओलंपिक से पहले ट्रेनिंग के लिए ‘स्पारिंग’ जोड़ी के लिए वित्तीय मदद का प्रस्ताव भी मंजूर कर दिया।

ये दोनों जून में मुंबई में स्कॉटलैंड के एलेक्जैंडर डुन और एडम हाल तथा इसके बाद जुलाई में इंडोनेशिया के रेन एगुंग और बेरी एग्रियावान के साथ हैदराबाद में ट्रेनिंग करेंगे।

इन दोनों जोड़ियों का हवाई खर्चा और बोर्डिंग का खर्चा सरकार वहन करेगी।

एमओसी ने भारतीय निशानेबाज रेजा ढिल्लों और राजेश्वरी कुमार की विदेश में ट्रेनिंग का प्रस्ताव भी मंजूर कर दिया। रेजा अपने व्यक्तिगत कोच के साथ जबकि राजेश्वरी कोच डेविड कोस्टेलेकी के साथ इटली में ट्रेनिंग करेंगी।

एमओसी ने पैरा निशानेबाज राहुल जाखड़ और रूबिना फ्रांसिस का दक्षिण कोरिया के चांगवान में आगामी डब्ल्यूएसपीएस विश्व कप में भागीदारी का प्रस्ताव भी मंजूर कर दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *