आवास योजना सूची से वास्तविक जरूरतमंदों के नाम हटाने के आरोप पर आशाकर्मी का घेराव

कूचबिहार । प्रधानमंत्री आवास योजना की आवास सूची से गरीब लोगों के नाम काटेकर संपन्न लोगों के नाम डाले गये हैं। इस आरोप पर प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने आशा कार्यकर्ता को घेर लिया। घटना कूचबिहार के 2 ब्लॉक के धंगडिंग गुड़ी ग्राम पंचायत के मरा नदी के कुठी इलाके में हुई। आशा कर्मी के सर्वे के मुताबिक सूची में गरीब लोगों का नाम नहीं है। बल्की आवास योजना सूची में पंचायत सदस्य के परिवार के सदस्यों के नाम है। आरोप है कि सूची से वास्तविक जरूरतमंदों के नाम हटा दिए गए हैं।

वहां पंचायत सदस्यों के परिवार के सदस्यों के नाम शामिल कर दिये गये हैं। इसपर आशा कर्मी का कहना है कि उनके द्वारा सर्वे के जरिए तैयार की गई सूची में बदलाव किया गया है। उनकी सूची में गरीब लोगों के नाम थे। लेकिन नई सूची में गरीब लोगों के नाम हटाकर पक्के मकान वालों के नाम डाले गए हैं। सोमवार को आशा कार्यकर्ता को घेरने के अलावा स्थानीय पंचायत सदस्य के घर पर भी आंदोलनकारियों ने धरना दिया।

नकली पासपोर्ट बनाने में बाग्लादेशी नागरिक की मदद करने के आरोप मे गिरफ्तार एक

सिलीगुड़ी । पासपोर्ट बनवाते समय एक बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया गया था। उसी घटना में एक अन्य व्यक्ति को खोरीबाड़ी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया। बीते 24 दिसंबर को सिलीगुड़ी महाकुमा के खोरीबाड़ी पुलिस की खुफिया कार्यालय के पासपोर्ट सत्यापन के दौरान संदेह में एक बांग्लादेशी युवक को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार व्यक्ति को रिमांड पर लिया व उससे पूछताछ के बाद उसके निशानदेही पर रविवार को निर्मल महंत नाम के एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि गिरफ्तार व्यक्ति ने बांग्लादेशी युवक को दस्तावेज बनाने में मदद की थी। पुलिस ने सोमवार को आऱोपी को सिलीगुड़ी महकमा अदालत में भेज दिया है। मामले की छानबीन चल रही है। वहीं 24 दिसंबर को गिरफ्तार बांग्लादेशी चंदन कुमार से भी पुलिस अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *