As soon as summer starts, there is an outcry for water in Jalpaiguri.

गर्मी शुरू होते ही जलपाईगुड़ी में पानी के लिए मचा हाहाकार

  • लोगों ने पानी का ड्रम, बाल्टी, बर्तन लेकर किया सड़क जाम 

जलपाईगुड़ी। गर्मी शुरू होते ही एक बार फिर से जलपाईगुड़ी में पानी को लेकर  हाहाकार मचना शुरू हो  गया है। पानी की किल्लत होने के कारण स्थानीय  निवासियों ने पीने के पानी की मांग करते हुए पानी के ड्रम, बाल्टी, बर्तन और जग को लेकर सड़कों को अवरुद्ध कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। लोकसाभा मतदान को लेकर जारी गहमागहमी के बीच तरह के आंदोलन से  प्रशासन असमंजस की स्थिति में है।

बता दें कि पेयजल की मांग को लेकर सोमवार को बानरहाट के एलआरपी जंक्शन से सटे इलाके में बानरहाट से चालसा जाने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम कर लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन करने से गाड़ियों का आवागमन रुक गया।

स्थानीय लोगों का कहना है  कि घर-घर पीने का पानी पहुंचाने वाले दल को वोट देंगे। प्रदर्शनकारियों ने की शिकायत है कि उन्हें कई महीनों से नियमित पीने का पानी नहीं मिल रहा है. आरोप है कि कई बार प्रशासन से गुहार लगाने के बावजूद पेयजल समस्या का समाधान नहीं हुआ है।

वोट से पहले सिर्फ वादे किये जाते है, जो वोट के बाद पूरे नहीं होते है, इसलिए आज के दिन सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. उनकी मांग है कि वे उस पार्टी को वोट देंगे जो उनके घरों तक पीने का पानी पहुंचायेगा।

लंबे समय तक सड़क जाम रहने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों ओर यातायात जाम लग गया। सूचना मिलने पर बानरहाट थाने की पुलिस व  ब्लॉक प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। प्रशासन के आश्वासन पर प्रदर्शनकारियों ने जाम हटा लिया. हालांकि, उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही पानी की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वे बड़ा आंदोलन करेंगे।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *