Akhil and Aneesh get gold, India wins six medals in Polish Grand Prix

अखिल और अनीश को स्वर्ण, भारत ने पोलिश ग्रां प्री में छह पदक जीते

नयी दिल्ली, 18 मार्च : पेरिस ओलंपिक कोटा विजेता अखिल श्योराण और अनीश भानवाला ने स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले जिससे भारत ने पोलिश ग्रां प्री में अपना अभियान छह पदक से समाप्त किया। श्योराण ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन मैच 2 में 468.4 के रिकॉर्ड स्कोर से स्वर्ण पदक जीता।

चेक गणराज्य के पैट्रिक जानी उनसे 2.2 अंक पीछे ग्रां प्री व्रोक्लाविया एवं डोलनेगो स्लास्का में दूसरे स्थान पर रहे। इन दोनों निशानेबाजों के स्कोर मौजूदा 466.1 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर से बड़े रहे जो चेक गणराज्य के जिरी प्राइव्रातस्की के नाम था।

भानवाला ने इस प्रतियोगिता के साथ ही आयोजित की गयी जोजेफ जापेदज्की ग्रां प्री में पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

भारत की 50 मीटर राइफल और 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम के कुछ सदस्य इस समय यूरोप के अभ्यास दौरे पर हैं जिसमें वे पेरिस ओलंपिक की तैयारियों के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे।

भारतीय नौसेना के निशानेबाज नीरज कुमार ने भी प्रभावित किया। वह पुरुषों की राइफल थ्री पी के दोनों मैच में दो कांस्य पदक जीतने में सफल रहे। इससे वह दो पदक जीतने वाले एकमात्र भारतीय बने।

पहले मैच में वह जानी और रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता यूक्रेन के सेरही कुलिश के बाद तीसरे स्थान पर रहे। स्वप्निल कुसाले चौथे स्थान पर रहे।

पेरिस कोटा हासिल कर चुकी श्रियंका सादांगी ने महिलाओं की थ्री पी स्पर्धा में कांस्य पदक जबकि आशी चौकसी ने दूसरी महिला थ्री पी में रजत पदक जीता। भारतीय निशानेबाजी दल अब मंगलवार से जर्मनी में आईएसएएस डोर्टमंड प्रतियोगिता में हिस्सा लेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *