कोलकाता। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जान से मारने की धमकी देने वाले व्यक्ति को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया। जानकारी के मुताबिक, सीएम सुरक्षा के प्रभारी डीएसपी विमल कुमार के मोबाइल पर आरोपी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जान से मारने की बात कहते हुए धमकी भरा मैसेज किया था। जिसके बाद सीएम सुरक्षा के प्रभारी डीएसपी ने कांके स्थित गोंदा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया था।

मामले में पुलिस ने 4 जून को आईपीसी की धारा 387/504/506/120 ( बी ) के तहत कांड संख्या 59/2022 दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी थी। वहीं आरोपी के ठिकानों पर छापेमारी करते हुए पुलिस ने आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया। जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपी मो. साफिक कोयला कारोबारी है जो धनबाद के सिंदरी का रहने वाला है। आरोपी को पकड़ने के बाद पुलिस ने इसके पास से धमकी में प्रयुक्त किए गए मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किया है।

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धमकी देने वाले आरोपी से पूछताछ के लिए रांची पुलिस ने कोर्ट से रिमांड के लिए आवेदन दिया है। जिसके लिए कोर्ट ने 20 जून से रिमांड की स्वीकृति दे दी है। ऐसे में अब पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर उससे इस मामले में पूछताछ करेगी, कि सीएम को जान से मारने की धमकी देने के पीछे उसका क्या मकसद था। बता दें, आरोपी ने इससे पहले धनबाद एसएसपी को भी मेल भेजकर जान से मारने की धमकी दी थी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

5 × 5 =