कोलकाता। बंगाल एसएससी घोटाले में आरोपी अर्पिता मुखर्जी की फूट-फूटकर रोने की तस्वीर सामने आई है। अर्पिता को मेडिकल चेकअप के लिए अस्‍पताल ले जाया गया, जहां वह बेहोश हो गई। पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के आरोपी पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Prtha Chatterjee) की नजदीकी अर्पिता (Arpita Mukherjee) के दो घर से ईडी (ED) अब तक 50 करोड़ रुपए से ज्‍यादा कैश जब्‍त कर चुकी है। लगभग 4 करोड़ रुपए के गहने भी बरामद हुए हैं। ईडी उनके कई और ठिकानों की तलाश कर रही है। उनके घर से कई ऐसे दस्‍तावेज भी मिले है जो घोटाले में शामिल लोगों की जानकारी दे सकता है। कोर्ट के आदेश के बाद अर्पिता को ईडी ने 3 अगस्‍त तक ह‍िरासत में लिया है। उनके पूछताछ जारी है। अर्पिता को जब मेडिकल चेकअप के लिए ले जाया जा रहा था, उस वक्त वह फूट-फूटकर रो पड़ी।

अर्पिता की गाड़ी की सीट पर बैठे हुए रोने की तस्वीर भी सामने आई है। वहीं अस्पताल में भी जब अर्पिता को मेडिकल चेकअप के लिए डॉक्टरों के पास लाया गया तो वह बेहोश हो गई। अर्पिता मुखर्जी ने गुरुवार को ईडी की पूछताछ में चौंकाने वाला बयान दिया। अर्पिता ने प्रवर्तन निदेशालय को बताया कि उन्हें इस बात का कोई अंदाजा नहीं है कि उनके कोलकाता के दो अपार्टमेंट में बुधवार को 27.9 करोड़ रुपये की इतनी रकम और कीमती सामान रखा गया है, जिसकी गिनती के लिए 13 घंटे की जरूरत है। अर्पिता ने ईडी से पूछताछ में बताया कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

अर्पिता ने साथ ही ईडी अफसरों को बताया है कि फ्लैट के बंद कमरों में पार्थ चटर्जी अकेले जाया करते थे। इस फ्लैट में गिरफ्तारी से तीन दिन पहले अर्पिता को देखा गया था। बंगाल के एसएससी घोटाले में पार्थ चटर्जी को ईडी ने 23 जुलाई को गिरफ्तार किया था। वह तीन अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं। इसके अलावा उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी भी ईडी की कस्टडी में हैं। अर्पिता के दो फ्लैट्स से छापेमारी में करीब 50 करोड़ कैश बरामद हो चुका है।

वहीं नॉर्थ 24 परगना के बेलघरिया स्थित अर्पिता के फ्लैट पर ईडी ने बुधवार को छापा मारा। सुबह तक चली नोटों की गिनती के लिए पांच मशीनें और दस ट्रंक मंगाने पड़े। इस कार्रवाई में 27 करोड़ 90 लाख कैश की रिकवरी हुई। इसके अलावा एक-एक किलो की सोने की तीन ईंटें बरामद हुई हैं। इसके अलावा 500-500 ग्राम के सोने के छह कंगन और पेन भी मिला है। जब्त गोल्ड और जूलरी की कीमत 4.31 करोड़ बताई जा रही है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 6 =