नियुक्ति भ्रष्टाचार : अयन शील की एक‌ और करीबी ‘लीला’ की तलाश शुरू

कोलकाता। राज्य के चर्चित नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार अयन सिल की एक और सहयोगी महिला मित्र लीला के बारे में जानकारी मिली है। पता चला है कि अयन ने लाखों रुपये की जमीन खरीदने-बेचने में इस महिला के नाम का इस्तेमाल किया है। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महिला की तलाश शुरू की है। ईडी सूत्रों के मुताबिक इस महिला का पूरा नाम लीला गुप्ता है। इससे पहले ईडी ने अयन की महिला‌ मित्र श्वेता चक्रवर्ती से पूछताछ की थी। उनके नाम पर कई संपत्तियां, कारें खरीदी गईं।

ईडी उन्हें पहले ही समन कर पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने अयन के साल्ट लेक कार्यालय की तलाशी के बाद दक्षिण 24 परगना के भांगर की एक जमीन के दस्तावेज बरामद किए थे। उस दस्तावेज के मुताबिक अगस्त 2016 में लीला गुप्ता नाम की महिला ने हीरालाल विश्वास नाम के शख्स से जमीन खरीदी थी। जमीन की कीमत तीन लाख 46 हजार 500 रुपये बताई गई है। उनके लिए स्टांप शुल्क 17 हजार 325 रुपये और भूमि निबंधन शुल्क 3806 रुपये था।

एक अन्य दस्तावेज में, ईडी अधिकारियों को पता चला कि अयन शील ने दिसंबर 2020 में जमीन का एक प्लॉट खरीदा था। अयन शील और शमिक चौधरी ने संयुक्त रूप से विजय कुमार पांडे और लीला गुप्ता से 10 लाख रुपये में चार कठा संपत्ति खरीदी। इसी सिलसिले में जांच होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *