नियुक्ति भ्रष्टाचार : गिरफ्तारी के समय ईडी ने लिए थे पहने हुए गहने, माणिक ने कोर्ट के जरिए वापस मांगा

कोलकाता। गिरफ्तारी के समय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी ब्रास्लेट, अंगूठी, मोतियों वाला हार ले गए हैं। नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार विधायक माणिक भट्टाचार्य ने कोर्ट में खड़े होकर अपना सबकुछ वापस मांगा है। तृणमूल विधायक ने कहा कि वह कई बार इसे वापस मांग चुके हैं। इसकी जानकारी ईडी के अधिकारियों को है, लेकिन अभी भी कुछ भी वापस नहीं मिला।

नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले की शुरुआती सुनवाई थी। इसी वजह से माणिक को कलकत्ता हाई कोर्ट में पेश किया गया था। वहां उन्होंने ब्रास्लेट, अंगूठी और हार वापस करने की मांग की। माणिक ने कहा कि उनकी कुछ निजी चीजें ईडी कार्यालय में हैं। उनके शब्दों में, ”जिस दिन मुझे गिरफ्तार किया गया, उस रात मैंने उन्हें पहना था।”

इसके बाद जज ने पूछा, तो फिर माणिक को इतने दिनों बाद वह बात क्यों याद आई? इसके जवाब में माणिक ने कहा कि मैंने उनसे कई बार कहा है। यह बात मिथिलेश मिश्रा, विजय कुमार (जांच अधिकारी) जानते हैं। गिरफ़्तारी वाले दिन उन्होंने वो चीज़ें ले लीं और अलमारी में रख दीं। इसके बाद करीब 10 बार वापस मांगने पर भी उसने नहीं दिया।

न्यायाधीश ने माणिक से इस संबंध में उचित तरीके से आवेदन करने को कहा है। पलाशीपाड़ा से तृणमूल के विधायक ने कहा कि उन्होंने लोक अभियोजक (पीपी) को बताया है। जज ने कहा कि तो फिर आप मुझे दोबारा क्यों बता रहे हैं?माणिक ने बाद में अदालत को बताया कि उन सभी वस्तुओं को जब्ती सूची में नहीं दिखाया गया है। ईडी की अलमारी में अंगूठियां, चेन समेत छह-सात चीजें रखी हुई हैं। इस संबंध में उन्हें कोई दस्तावेज नहीं दिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *