आपनजन स्वैच्छिक संगठन कैंसर पीड़ित परिवार के लिए मदद हाथ बढ़ाया

जलपाईगुड़ी। आपनजन स्वैच्छिक संगठन एक गरीब कैंसर रोगी के परिवार के लिए मदद का हाथ बढ़ाया। जलपाईगुड़ी के निकट डेंगुआझार की पातकटा कॉलोनी निवासी खेलन अचार्य लंबे समय से एक जटिल असाध्य रोग से पीड़ित हैं। एक बेटे और एक बेटी के साथ पत्नी टुम्‍पा आचार्य ने दिशारी नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर और ऑक्सीजन दंपत्ति शांतनु शर्मा से मदद की गुहार लगाई है।

आपनजन स्वयंसेवी संगठन के द्वारा शांतनु शर्मा ने इस परिवार के पास चावल, दाल, तेल, नमक, आटा, सोयाबीन के बिस्कुट, हॉर्लिक्स और अन्य खाद्य सामग्री लेकर मदद के लिए पहुंचे। संगठन के नेता दीपक पाल और उनके साथियों ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद करने का वादा किया है।

श्री सत्य साईं सेवा समिति द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

अलीपुरद्वार। श्री सत्य साईं सेवा समिति द्वारा फालाकाटा ब्लॉक के जटेश्वर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्त की किल्लत को दूर करने के लिए श्री सत्य साईं सेवा समिति द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन फालाकाटा ब्लॉक के जटेश्वर उच्च विद्यालय परिसर में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। अलीपुरद्वार जिलाध्यक्ष असीस चक्रवर्ती ने बताया कि वीरपाड़ा ब्लड बैंक के सहयोग से 62 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। संगठन की ओर से प्रत्येक रक्तदाता को एक पौधा प्रदान किया गया है। संस्था की इस पहल की सभी वर्ग के लोगों ने सराहना की।

अमारा कजना क्लब व सबुज साथी वेलफेयर सोसायटी ने क्लब परिसर में रक्तदान शिविर का किया आयोजन

सिलीगुड़ी। आवश्यकता के समय लोगों को आसानी से और सस्ते में रक्त मिले, यह सुनिश्चित करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सिलीगुड़ी नगर निगम के वार्ड नंबर 35 के भक्तिनगर अमारा कजना क्लब व सबुज साथी वेलफेयर सोसायटी ने क्लब परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। विभिन्न ब्लड बैंकों में रक्त की कमी ना हो इसी को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष भी एनजेपी अमारा कॉजना क्लब की पहल पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

आज इस रक्तदान शिविर में सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव, दार्जिलिंग जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष आलोक चक्रवर्ती, वार्ड नंबर 35 की पार्षद शंपा नंदी, पूर्व पार्षद जयदेव नंदी, पूर्व पार्षद प्रसेनजीत रॉय सहित क्लब के अन्य सदस्य मौजूद रहे। आज रक्तदान शिविर में कुल 70 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस ब्लड को कलेक्ट कर तराई ब्लड बैंक भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *