मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने अपनी आने वाली फिल्म ‘चकदा एक्सप्रेस’ की एक झलक सोशल मीडिया पर शेयर की है। अनुष्का शर्मा की फिल्म चकदा एक्सप्रेस भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी के जीवन पर आधारित है। इस फिल्म के लिये अनुष्का इंग्लैंड में क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रही हैं। अनुष्का शर्मा ने ‘चकदा एक्सप्रेस’ की एक झलक दिखाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है।तस्वीर में अनुष्का झूलन की जिंदगी के एक पल को रिक्रिएट करती नजर आ रही हैं। अनुष्का ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह मूसलाधार बारिश के बीच एक पीसीओ से कॉल करती दिख रही हैं। अनुष्का ने कैप्शन दिया, ‘एक कहानी से एक क्षण जिसे बताने की जरूरत है!’

खाड़ी देशों ने ‘इस्लामी मूल्यों’ के उल्लंघन पर नेटफ्लिक्स को दी चेतावनी : खाड़ी देशों ने नेटफ्लिक्स से ‘इस्लामी और सामाजिक मूल्यों व सिद्धांतों’ का उल्लंघन करने वाली सभी सामग्री को हटाने की मांग की है। सऊदी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। हाल के प्रोजेक्टों में जो खासकर बच्चों के लिए बनाई गई हैं उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया गया है। इसके बारे में सऊदी और खाड़ी सहयोग परिषद के मीडिया प्रहरी ने एक बयान में चेतावनी दी है। बीबीसी ने कहा कि इसके आगे और कोई विवरण नहीं दिया गया है। सऊदी सरकारी टीवी ने एनिमेटेड शो ‘जुरासिक वर्ल्ड: कैंप क्रेटेशियस’ से धुंधली क्लिप दिखाई, जिसमें दो किशोर लड़कियां कबूल करती हैं कि वे एक-दूसरे से प्यार करती हैं।

विवादास्पद फ्रांसीसी फिल्म ‘क्यूटीज’ के फुटेज को अल एकबरिया टीवी की रिपोर्ट में भी दिखाया गया है, साथ ही एक कैप्शन के साथ नेटफ्लिक्स पर ‘अनैतिक संदेशों के लिए सिनेमाई कवर का उपयोग करने का आरोप लगाया गया है जो बच्चों के स्वस्थ पालन-पोषण के लिए खतरा है।’ अल एकबरिया की वेबसाइट पर एक अन्य वीडियो में आरोप लगाया गया कि स्ट्रीमिंग सेवा ‘समलैंगिकों पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करके समलैंगिकता को बढ़ावा दे रही थी।’ बीबीसी ने कहा कि नेटफ्लिक्स पर लगे आरोपों पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। गौरतलब है कि सुन्नी मुस्लिम शासित सऊदी अरब में यौन अभिविन्यास या लिंग पहचान के संबंध में कोई कानून नहीं है, लेकिन समलैंगिक यौन संबंध सहित विवाह के बाहर यौन संबंध सख्त वर्जित हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 5 =