Durga

दुर्गा पूजा समितियों के लिए बंगाल सरकार की घोषणनाएं बिल्कुल सही : अभिषेक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार को बिजली बिलों पर 60 फीसदी सब्सिडी देने और 45,000 दुर्गा पूजा समितियों में से प्रत्येक को 60,000 रुपये का दान देने की घोषणा के चलते आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी फैसले का बचाव करने के लिए आगे आए हैं। अभिषेक बनर्जी ने गुरुवार दोपहर कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, 250 करोड़ रुपये का दान कुछ ज्यादा नहीं है और मुख्यमंत्री ने दान देकर सही काम किया है।

अगर भाजपा गुजरात में 3,000 करोड़ रुपये की लागत से एक कानून बना सकती है और एक हवाई जहाज खरीदने में 8,000 करोड़ रुपये खर्च कर सकती है, तो मुख्यमंत्री ने सिर्फ 250 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी है, जो बिल्कुल सही कदम है। पश्चिम बंगाल में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जैसी केंद्रीय एजेंसियों की हालिया गतिविधियों पर भाजपा के खिलाफ तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा कि इन केंद्रीय एजेंसियों को जितना अधिक मुक्त किया जाएगा, तृणमूल कांग्रेस उतनी ही मजबूत होगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए अभिषेक बनर्जी ने कहा कि वह वर्तमान में केंद्रीय मंत्रिमंडल में सबसे खराब हैं। उन्होंने कहा, वह देश के सबसे बड़े पप्पू हैं। एक तरफ वह हमें देशभक्ति का पाठ पढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं और दूसरी तरफ उनके बेटे जय शाह तिरंगा लेने से इनकार कर रहे हैं। उनके मुताबिक बीजेपी सिर्फ जगहों के नाम बदलने के बारे में जानती है। उन्होंने कहा, अगर वे पश्चिम बंगाल में सत्ता में आते, तो मिदनापुर का नाम बदलकर मोदीनीपुर कर दिया जाता, और दार्जीलिंग को बदलकर मोदीजीलिंग कर दिया जाता।

लेकिन पश्चिम बंगाल की जनता ने 2021 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को करारा जवाब दिया। मुझे विश्वास है कि अगले साल पंचायत चुनाव में और अंतत: 2024 में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को ऐसा ही करारा जवाब मिलेगा। उनके बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पश्चिम बंगाल में प्रदेश भाजपा प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि वह जो कहते हैं, उसे महत्व देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, वह हताशा और डर के कारण ये सब बातें कह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *