कब्र से निकाला जाएगा आनिस खान का शव, दुबारा होगा पोस्टमार्टम

कोलकाता। हावड़ा जिले के आमता के छात्र नेता आनिस खान के शव को कब्र से निकाला जाएगा। इसके लिए आनिस के परिजन सहमत हो गए हैं। शव को दुसरी बार पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। आनिस कांड की मौत का मामला राज्य के साथ साथ देश में चर्चा का विषय हो गया है। क्योंकि आनिस की हत्या का आरोप पुलिस पर लगा है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसकी जांच के लिए एस आई टी का गठन किया और निष्पक्ष जांच की बात कहीं है। एसआईटी जांच पर हाई कोर्ट ने भी भरोसा किया है।bजब हाई कोर्ट में एस आई टी ने दूसरी बार आनिस के शव को पोस्टमार्टम कराने की अपील की, तो कोर्ट ने मंजूरी दे दी।

एसआई lटी के अधिकारी शनिवार की सुबह आनिस खान के शव को कब्र से निकालने पहुंचे थे लेकिन लोगों के विरोध के कारण वे शव निकाल नहीं पाए और वापस चले गए। आनिस के भाई साबिर खान ने बताया कि वे कोर्ट के आदेश का पालन किए हैं और करेंगे भी। लेकिन उन्होंने शव को कब्र से निकालने के मुद्दे पर एसआईटी से कुछ समय मांगे थे। रविवार को आनिस के पिता सालाम खान ने बताया कि ग्रामीणों, मजिस्ट्रेट और वकीलों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम के लिए शव को कब्र से निकाला जाए। प्रथम पोस्टमार्टम में सिर में चोट के मिले थे संकेत आनिस की पहले पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट के संकेत मिले हैं।

यह खबर मिलते ही आनिस के परिवार सहित स्थानीय लोग भडक़ गए। उनका आरोप है कि पुलिस मामले को दुसरी ओर मोडऩे की कोशिश कर रही है। इसलिए शव का परीक्षण दूसरी बार किया जाना चाहिए। हालांकि, वे एस आई टी की देखरेख में पोस्टमार्टम के लिए राजी नहीं हुए थे। लेकिन हाईकोर्ट ने गुरुवार को एसआईटी को पोस्टमार्टम कराने की अनुमति दे दी। इसके बाद एसआईटी के सदस्य शुक्रवार की रात करीब आठ बजे आनिस के घर गए और आनिस के पिता सालाम खान को हाईकोर्ट के आदेश की जानकारी दी। फिर साढ़े ग्यारह बजे रात एसआईटी की टीम आनिस के घर गई और पोस्टमार्टम के लिए अनुमति पर दस्तखत कराए।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 − four =