गुस्से से भड़की ममता का प्रधानमंत्री पर आरोप, मुझे बोलने नहीं दिया गया, कैजुअल-सुपरफ्लॉप मीटिंग

कोलकाता। Kolkata Desk : नवान्न में हुई प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ  हुई वर्चुअल मीटिंग के बाद केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। ममता ने कहा कि ‘हम में से किसी को एक सेकंड भी बोलने का मौका नहीं दिया गया।’ प्रधानमंत्री के साथ हुई वर्चुअल मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री गुस्से से भड़क उठी और कहा, ‘कैजुअल, सुपरफ्लॉप मीटिंग’।

कभी टीकों की कीमत में केंद्र-राज्य में अंतर, तो कभी ऑक्सीजन सिलेंडर, कंसेंट्रेटर, कोरोना दवाओं पर जीएसटी वापस लेने की मांग को लेकर वह एकाधिक बार प्रधानमंत्री को पत्र लिख चुकी है। फिर भी बैठक कभी नही हुई। बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे नतीजे आने के बाद आज पहली बार आमने-सामने की चर्चा में मोदी-ममता एक साथ बैठे थे।

संवाददाताओं द्वारा यह पूछने पर की आज की वर्चुअल मीटिंग कैसी रही? मुख्यमंत्री ने कहा की ‘हमारे सभी दस्तावेज तैयार थे, परंतु हमलोगों को कुछ भी बोलने नहीं दिया गया। हमलोग काफी शर्मिंदा हैं। मुख्यमंत्रियों ने खुद को अपमानित महसूस किया है। उन्होंने शिकायत की, ”बैठक में सिर्फ पसंद के जिलाधिकारियों और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को ही बोलने दिया गया” बाकी सभी को पुतले की तरह बैठा कर रखा गया। वो क्या कहना चाह रहे थे समझ में नहीं आया। प्रधानमंत्री इतनी असुरक्षा की भावना से क्यों जूझ रहे हैं? कैजुअल, सुपरफ्लॉप मीटिंग’

वैक्सीन के सम्बंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने सोचा था कि मैं बंगाल के लिए वैक्सीन माँगूँगी। उन्होंने बंगाल में मतदान से पहले टीकाकरण का वादा किया था, अब क्यों वैक्सीन नहीं मिल रहा है? अभी तक हमलोगों को केवल 1 करोड़ 20 लाख टीके मिले हैं। हमें अभी भी 10 करोड़ टीकों की जरूरत है। हम कीमत चुका कर ही वैक्सीन खरीदेंगे। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन चाहिए थी, नही मिला। प्रधानमंत्री मुंह छुपा कर भाग गए? शव नदी में क्यों तैर रहे हैं? हम जानना चाहते हैं’।

उल्लेखनीय है कि पहले राज्य के 9 जिलों के जिलाधिकारियों और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री बैठक करना चाहते थे। परंतु मुख्यमंत्री को क्यों बाद दिया गया? जैसे सवाल उठने पर फिर से शेड्यूल में बदलाव किया गया और प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *